चेहरे के अनुसार चुनें ईयर रिंग्स, दिखेंगी कूल
चेहरे के अनुसार चुनें ईयर रिंग्स, दिखेंगी कूल
Share:

महिलाएं  खूबसूरत दिखने के लिए खुद की खूबसूरती को निखारने के साथ ही अपने श्रृंगार पर भी ध्यान देती है. ईयर रिंग्स भी उनको आकर्षक बनाती हैं. इन्हीं में से एक है इयररिंग्स जिसका सही चुनाव आपको आकर्षक और खूबसूरत बना सकता हैं बस आपको जरूरत है कि किस तरह इसका चुनाव किया जाए. इयररिंग्स आपके लुक में निखार लाती हैं. तो आइये जानते है इसके बारे में कि किस तरह करें अपने चहरे के अनुसार इयररिंग्स का चुनाव.

* चौकोर/स्क्वायर चेहरा 
अगर आपके चेहरा,माथा और जैवलिन एक समान है, तो आप चौकोर चेहरे की मालकिन है. चौकोर चेहरे पर गोल और टियर ड्राप इयररिंग्स अधिक शोभा देते हैं. चौकोर चेहरे पर बड़े स्टोन्स वाले इयररिंग्स की जगह छोटे छोटे स्टोन्स से जड़े इयररिंग्स उपयुक्त रहते हैं.

* दिल के आकार का चेहरा 
हार्ट यानी दिल के आकार के चेहरे के लिए हमेशा लम्बी लाइनों और घुमावदार यानि कर्व्स वाले इयररिंग्स चुनें. ऐसे इयररिंग्स हार्ट शेप्ड चेहरे को सुन्दर और संतुलित दिखाते हैं. ट्राइएंगुलर, ओवल और गोलाकार आकर के इयररिंग्स भी ऐसे चेहरे पर सुन्दर लगते है, ख़ासकर जिनका निचला भाग फैला हुआ और चौड़ा हो.

* राउंड/ गोलकार चेहरा 
गोला चेहरे की महिलाओं को ऐसे इयररिंग्स पहनने चाहिए जिनसे उनका चेहरा अधिक भरा हुआ न लगे. कम लम्बाई वाले ड्राप इयररिंग्स और जियोमेट्रिक शेप के इयररिंग्स गोल चेहरे की महिलाओं पर अधिक जंचते है. गोल चेहरे वाले को गोलाकार डिस्क इयररिंग्स नहीं पहनने चाहिए, इनसे चेहरा अधिक भरा हुआ लगता है.

* ओवल/ अंडाकार चेहरा 
अगर आपका माथा व ठोड़ी दोनों समान रूप से चौड़े है, तो आपका चेहरा अभिनेत्री कटरीना कैफ के जैसा ओवल आकार का है. इस चेहरे पर हर तरह के इयररिंग्स सुन्दर लगते है, जैसे डैंगलर्स, हुप्स, चैण्डेलयर और स्टड इयररिंग्स इत्यादि. लेकिन इस चेहरे पर अधिक लम्बे इयररिंग्स आकर्षक नहीं लगते, इसलिए ऐसे इयररिंग्स को नजरअंदाज करें.

* लम्बा चेहरा 
लम्बे चेहरे पर कभी भी लम्बी लाइन्स वाले इयररिंग्स न पहने, बल्कि ऐसे चेहरे पर छोटे स्टड या ड्राप इयररिंग्स अधिक जंचते है. ऐसे इयररिंग्स से चेहरा चौड़ा लगता है और एक अलग लुक आती है.

समर में आपके लुक को कूल बना देते हैं ये स्टाइलिश फुटवियर

पायल में छा रही हैं ये लेटेस्ट डिज़ाइन, आप भी करें ट्राई

नेल आर्ट टूल किट में ये चीज़ें हैं जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -