देशद्रोह मामला: शरजील इमाम के खिलाफ साकेत कोर्ट में सुनवाई टली
देशद्रोह मामला: शरजील इमाम के खिलाफ साकेत कोर्ट में सुनवाई टली
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में दंगे भड़काने तथा देशद्रोह के आरोपी और JNU के पूर्व स्टूडेंट शरजील इमाम पर देश द्रोह के मामले में सुनवाई 13 अगस्त तक स्थगित कर दी गई है. शरजील इस वक़्त गुवाहाटी की जेल में क्वारंटीन है. जिस वजह से वो कोर्ट में पेश नहीं हो सकता. इसलिए सोमवार को साकेत कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई 3 तीन दिन के लिए स्थगित कर दी है. 

दरसअल, आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शारजील इमाम की साकेत कोर्ट में पेशी होनी थी. किन्तु, क्वारंटीन होने के कारण आरोपी शारजील हाजिर नहीं हो पाया. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर रखी है. वहीं पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल आरोपपत्र में पुलिस ने कई अहम खुलासे किए हैं. वहीं, फोरेंसिक जांच में भड़काऊ भाषण वाले वीडियो और शरजील का वॉयस सैंपल मैच हो गया है.

आपको बता दें कि दंगों के दौरान पुलिस के शरजील के कई ऐसे वीडियो मिले थे, जिसमें वो लोगों को उकसाने वाले भाषण दे रहा था. ये वीडियो जामिया हिंसा (13 दिसम्बर से 15 दिसम्बर) के पहले विश्वविद्यालय परिसर के बाहर के हैं जहां वो नौजवानों को भड़काने के लिए राष्ट्रविरोधी बातें बोल रहा था. इसके साथ ही एक अन्य वीडियो में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के बाहर खड़े होकर असम को भारत से काटकर अलग करने करने की बातें कर रहा था. 

भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) ने कामटेक एसोसिएट्स के साथ किया समझौता

केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान

केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -