राजधानी, शताब्दी, दुरंतो में सफ़र होगा सस्ता

ट्रेन यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. यदि आप राजधानी, शताब्दी और दुरंतों से ऑफ सीजन में कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं, तो आपकी जेब पर पड़ने वाला बोझ कम हो सकता है. यानि, राजधानी, शताब्दी और दुरंतों में सफर के लिए आपको कम पैसे देने पड़ सकते हैं. जी हां, इन ट्रेनों में डायनामिक फेयर लागू किया जा सकता है.

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि “जिस वक्त ट्रेन पूरी तरह से बुक नहीं होती है या ऑफ सीजन होता है उस दौरान फ्लाइट की तरह ही डायनामिक फेयर लागू किया जाए.” उन्होंने बताया- "फ्लैक्सी फेयर की समीक्षा की जा रही है. इसके साथ ही वन-वे फ्लैक्सी फेयर की जगह पर डायनेमिक फेयर्स होना चाहिए.” रेल मंत्री ने कहा “ऑफ सीजन में जिस वक्त ट्रेन भरकर नहीं होती है उस समय हमें लोगों को रियायती रेट देना चाहिए."

भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों के लिए साल 2016 में फ्लैक्सी फेयर सिस्टम लागू किया था. लेकिन, इसमें किराया लगातार बढ़ता रहा था. रेलवे के इस कदम से 2016 के सितंबर से लेकर 2017 के अगस्त तक अतिरिक्त 540 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी. हालांकि, यात्रियों को कईं बार इन ट्रेनों में सफर के लिए फ्लाइट के बराबर या उससे भी ज्यादा उन्हें पैसे देना पड़ते थे.

क्राइम सीन को दोहराया, अर्पिता की हत्या की संभावना

बैतूल - टक्कर मारकर डंपर ग्रामीणों पर पलटा

बाघ घुसा शादी समारोह में, नागपुर में महिला पर हमला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -