खुशखबरी! भारतीय रेलवे इन रूट्स पर शुरू करेगा अनारक्षित ट्रेनें
खुशखबरी! भारतीय रेलवे इन रूट्स पर शुरू करेगा अनारक्षित ट्रेनें
Share:

भारतीय रेल मंत्रालय द्वारा पुष्टि की गई कई रेल मार्गों पर नई अनारक्षित विशेष रेल सेवाओं का आरम्भ किया गया है। भारतीय रेलवे ने भी इसकी सुचना दी है। यात्रियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने की मंशा से ये नई सेवाएं आरम्भ की गई हैं। अब तक, कुछ प्रमुख रेल मार्ग, जिन पर इन अनारक्षित विशेष रेलगाड़ियां चल रही हैं, उनमें बारामूला जंक्शन - बनिहाल खंड (जम्मू और कश्मीर), बारामूला जंक्शन - बडगाम खंड (जम्मू और कश्मीर), दिल्ली - टूंडला खंड (उत्तर प्रदेश) कानपुर सेंट्रल - टूंडला खंड (उत्तर प्रदेश), कानपुर सेंट्रल - फाफुंद खंड (उत्तर प्रदेश) समिल्लित हैं। 

रेल मंत्रालय द्वारा एक बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि अनारक्षित ट्रेन सेवाओं को चरणबद्ध ढंग से पेश किया जा रहा है। बयान में यह भी साफ़ किया गया है कि मोबाइल ऐप सुविधा पर यूटीएस के फिर से आरम्भ करने के पीछे की वजह से टिकट काउंटरों पर भीड़ से बचने तथा यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना वायरस के आगे प्रसार से बचने के लिए सामाजिक दुरी का पालन किया जाए। 

बयान के मुताबिक, मोबाइल ऐप पर यूटीएस की सुविधा जोनल रेलवे के गैर-उपनगरीय खंडों पर भी मौजूद कराई जाएगी। सुविधा अब केवल उपनगरीय श्रेणियों में उपलब्ध है। कोरोना का आरम्भ तथा लॉकडाउन की वजह से भारतीय रेलवे द्वारा मोबाइल एप्लिकेशन पर यूटीएस की सुविधा बंद कर दी गई थी। हाल ही में, यह ऐलान किया गया था कि भारतीय रेलवे पर्व में यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए होली खास ट्रेनें चलाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर रेलवे ने होली के चलते यात्रियों की सुविधा के लिए 18 जोड़ी नई खास ट्रेनों को जोड़ने का ऐलान किया।

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद बोले डॉ हर्षवर्धन- 'दोनों टीके सुरक्षित'

रोड शो में बोले अमित शाह- नंदीग्राम से ही निकलेगा परिवर्तन का रास्ता

धारापुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए बोले पीएम मोदी- आने वाले कुछ समय में तमिलनाडु...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -