आप भी करें अमेरिका के राष्ट्रीय उद्यानों की यात्रा
आप भी करें अमेरिका के राष्ट्रीय उद्यानों की यात्रा
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका के पास एक उत्कृष्ट राष्ट्रीय उद्यान प्रणाली होने का सौभाग्य है, जो सौ साल से अधिक पुराना है। राष्ट्रीय उद्यान सेवा (एनपीएस), स्वयंसेवकों और पार्क भागीदारों की मदद से, हर साल 331 मिलियन आगंतुकों के लिए लगभग 400 स्थानों की रक्षा करती है। हमारी राष्ट्रीय उद्यान सेवा पार्कों के प्रशासन और हमारी प्राकृतिक और ऐतिहासिक विरासत को संरक्षित करने का उत्कृष्ट काम करती है, विशेष रूप से कांग्रेस द्वारा उन पर दी गई धन सीमाओं को देखते हुए। इस वेबसाइट पर "राष्ट्रीय उद्यानों" के साथ-साथ राष्ट्रीय स्मारकों, ऐतिहासिक स्थलों और अन्य पार्कों के रूप में नामित स्थान शामिल हैं। 

कुछ कनाडाई पार्क जैसे बानफ नेशनल पार्क भी विशेष रुप से प्रदर्शित हैं। हमने तस्वीरों, मानचित्रों, कमेंट्री, ठहरने के सुझावों और समीक्षाओं का वर्गीकरण शामिल किया है। येलोस्टोन नेशनल पार्क येलोस्टोन नेशनल पार्क में 10,000 से अधिक हाइड्रोथर्मल फीचर्स और 500 गीजर हैं। हर 74 मिनट में पुराना फेथफुल गीजर फट जाता है। पार्क में अन्य मुख्य आकर्षणों में से एक इसका वन्यजीव है, जिसमें भालू, लोमड़ी, एल्क, बाइसन, लिंक्स, पक्षियों की 285 प्रजातियां और बहुत कुछ शामिल हैं। येलोस्टोन झील 131 वर्ग मील क्षेत्र में फैली हुई है, जो 138 फीट की अधिकतम गहराई तक पहुँचती है। पार्क के आगंतुक पृथ्वी के नीचे एक सुपरवॉल्केनो की छिपी शक्ति पर आश्चर्यचकित होते हैं, जो रंगीन गर्म झरनों, मिट्टी के बर्तनों और गीजर में उठते हैं।

पार्क में हजारों एकड़ के पहाड़, जंगल, नदियाँ और झीलें और वन्य जीवन की अंतहीन प्रजातियाँ देखने लायक हैं। लंबी पैदल यात्रा, शिविर, मछली पकड़ना, फोटोग्राफी, साइकिल चलाना, नौका विहार, घुड़सवारी, स्नोमोबिलिंग, स्नोकोच पर्यटन और रेंजर कार्यक्रम उपलब्ध हैं। उत्तरी कैरोलिना और टेनेसी में ग्रेट स्मोकी पर्वत राष्ट्रीय उद्यान पार्क टेनेसी और उत्तरी कैरोलिना में 800 वर्ग मील में फैला है, और संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी भाग में सबसे प्राचीन प्राकृतिक क्षेत्रों में से एक है। यह आगंतुकों और बाहरी गतिविधियों की अंतहीन विविधता प्रदान करता है जैसे कि शिविर, लंबी पैदल यात्रा, चढ़ाई, साइकिल चलाना, मछली पकड़ना, घुड़सवारी, ऐतिहासिक जगहें, पिकनिक और रेंजर के नेतृत्व वाले कार्यक्रमों में शामिल होना।

महिला सुरक्षा की दिशा में मोदी सरकार का बड़ा कदम, 9 देशों में खोले जाएंगे ‘वन स्टॉप सेंटर’

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से बोले सीएम योगी- 'मेरा गांव कोरोना मुक्त की भावना से करें काम'

पद्मावत में शाहिद कपूर की पत्नी का किरदार निभा चुकी इस एक्ट्रेस के साथ बाबा ने की थी गलत हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -