डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हो सकते है बेहतरीन ऑप्शन, शादी में आ जाएगा नया अंदाज़
डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हो सकते है बेहतरीन ऑप्शन, शादी में आ जाएगा नया अंदाज़
Share:

अपनी शादी को आप किस तरह का फील देना चाहते हैं और कैसी सजावट रखना चाहते हैं, इसके लिए आपको डेस्टिनेशन वेडिंग में ढेर सारी च्वाइस मिलती हैं, जिनमें से आप अपने मुताबिक ऑप्शन चुन सकते हैं। अगर आप इस वेडिंग सीजन में दिल्ली के करीब की जगहों पर शादी की प्लानिंग कर रही हैं तो ये ऑप्शन्स रहेंगे आपके लिए बेस्ट-

जैसलमेर का सूर्यगढ़: जैसलमेर का सूर्यगढ़ भी वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। राजपूताना आन-बान-शान को यहां महसूस किया जा सकता है। यहां आसपास दूर-दूर तक रेत दिखाई देती है। दरअसल सूर्यगढ़ से थार डेजर्ट को सामने से देखा जा सकता है। इस बुटीक होटल में येलो सेंडस्टोन काफी खूबसूरत दिखाई देते हैं, जो इस रेगिस्तान के रंग से मेल खाते हैं। रॉयल फील देने वाले इस होटल में शादी हमेशा के लिए आपकी खूबसूरत यादों का हिस्सा बन जाएगी।

बीकानेर का नरेंद्र भवन: अगर आप अपनी वेडिंग में शाही शानो-शौकत चाहती हैं तो बीकानेर का नरेंद्र भवन इसके लिए बेहतरीन ऑप्शन है। यह होटल बीकानेर के अंतिम शासक महाराजा नरेंद्र सिंहजी (1948-2003) की लाइफ के बारे में दिलचस्प कहानी बयां करता है। इस होटल की खास बात ये है कि यहां पहुंचने पर मेहमानों को अपना सा महसूस होता है। इस भवन की बनावट और यहां का इंटीरियर डेकोरेशन काफी अट्रैक्टिव हैं। ऐसे में यहां शादी करने पर इस भवन की खूबसूरत यादें हमेशा आपके साथ रहेंगी।

नूर महल: यह फाइव स्टार होटल इंडियन हेरिटेज से इंस्पायर्ड है। इस होटल में वही राजसी ठाठ-बाट देखने को मिलती है, जो पहले के समय में जो राजघरानों में देखने को मिलती थी। नूर महल को डेस्टिनेशन वेडिंग चुनने पर एक फायदा ये भी है कि ये दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा जैसे आदि से बहुत करीब है। यानी इन जगहों पर रहने वाले लोग आसानी से यहां का रुख कर सकते हैं। नूर महल के इंटीरियर्स की खूबसूरती और यहां के आसपास की नेचुरल ब्यूटी आपका मन मोह लेंगे।

आपके मोहल्ले जितने है दुनिया के ये सबसे छोटे देश, घूमने के लिए एक से बढ़कर एक है जगह

वीकेंड्स पर अगर इंदौर जाने का है प्लान तो इन जगहों पर जरूर जाए, मिलेगा अद्भुत दृश्य

दिल्ली जाने का है प्लान तो कम बजट में बनाये इन आस पास के जगहों में घूमने का प्लान , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -