ये है भारत का उभरता टूरिस्ट डेस्टिनेशन , जरूर करे एक विजिट
ये है भारत का उभरता टूरिस्ट डेस्टिनेशन , जरूर करे एक विजिट
Share:

राजस्थान की लोकसंस्कृति और यहां का आर्कीटेक्टर यहां आने वाले सैलानियों को खासा आकर्षित करता है। यहां की कुदरती खूबसूरती और बेहतरीन लैंडस्केप्स देखकर हर किसी का दिल खुश हो जाता है।  इस शहर में दूर-दूर तक नजर आते आसमानी रंग के घर, मेहरानगढ़ जैसी ऐतिहासिक इमारत, उम्मेद भवन पैलेस और मेंडोर गार्डन्स यहां के मेन अट्रैक्टशन्स हैं। आइए जानते हैं कि दुनिया के किन ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन्स को यह शहर दे रहा है टक्कर 

वियतनाम का Ninh Binh Ninh Binh वियतमान का ऐसा डेस्टिनेशन है, जो चारों ओर से हरा-भरा नजर आता है। यह जगह काफी शांत है और हनोई से कुछ घंटों की दूरी पर है। इस शहर के बाहर पहाड़, नदियां, गुफाएं, चावल के खेत और पेगोडा देखे जा सकते हैं। यहां अगर नाव की सवारी की जाए तो इन खूबसूरत नजारों को हमेशा के लिए अपने यादों में शामिल किया जा सकता है। 

माल्टा का Il Gzira माल्टा के उत्तरी पूर्व तट पर स्थित Il Gzira के नजारे बेहद खूबसूरत नजर आते हैं। यहां का Fort Manoel सन 1726 में बना था, जिसे देखने के लिए टूरिस्ट् लालायित रहते हैं। यहां जाने पर आपको यहां के समृद्ध इतिहास के बारे में पता चलता है। यहां आप बेहतरीन खाने का मजा ले सकती हैं और खूबसूरत एंबियंस एंजॉय कर सकती हैं।

यदि लेना चाहते है ट्रैवलिंग और एडवेंचर का मज़ा, तो रखे इन बातों का ध्यान

करतारपुर कॉरिडोर यात्रा कैसे कर सकते है जाने डिटेल यहाँ

अगर इन जगहों को नहीं देखा तो अभी भी आपका यूपी दर्शन है अधूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -