एयर इंडिया ने शुरू की इकोनॉमी सीट को बिजनेस क्लास में अपग्रेड करने की व्यवस्था

Jan 10 2019 03:31 PM
एयर इंडिया ने शुरू की इकोनॉमी सीट को बिजनेस क्लास में अपग्रेड करने की व्यवस्था

नई दिल्ली : अब हवाई सफर और होगा दरअसल एयर इंडिया ने कुछ विदेशी मार्गों पर इकोनॉमी क्लास की सीट को बिजनेस क्लास में अपग्रेड करने की नई व्यवस्था शुरू की है। इसके लिए यात्री को बोली लगानी पड़ेगी और कुछ अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

बोली लगानी होगी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मशहूर सरकारी विमानन कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक ने बताया, "आपको केवल अतिरिक्त राशि के लिए बोली लगानी होगी। आप इकोनॉमी क्लास के लिए भुगतान पहले ही कर चुके होंगे। हम किसी व्यक्ति के लिए बोली की न्यूनतम सीमा तय करेंगे।" उन्होंने बताया, "चेक-इन पूरी होने के बाद जब यात्री सुरक्षा जांच के लिए आगे बढ़ता है तो सिस्टम उसे दिखाता है कि बिजनेस क्लास में कितनी सीटें खाली हैं। इसके बाद बोली के आधार पर सिस्टम यात्रियों को सीट आबंटित करता है।

हिंदुस्तान में धूम मचाने आ रहा Honor 10 Lite, अभी जानें कीमत और फीचर्स

यह है इसका नाम 

जानकारी के लिए बता दे फ़िलहाल यह सूविधा एयर इंडिया ने अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, जापान और हांगकांग की उड़ानों के लिए यह व्यवस्था शुरू की है। यह सुविधा अभी खाड़ी देशों की उड़ानों के लिए नहीं शुरू की गई है। इस बोली प्रक्रिया को एयर इंडिया की वेबसाइट पर "बिजनेस-लाइट" का नाम दिया गया है। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में इस व्यवस्था की शुरुआत की गई।

अपार्टमेंट में चोरी की नियत से घुसा शख्स, 9वीं मंजिल से गिरा

शाओमी ने फिर दिया ग्राहकों को तोहफ़ा, अब 3000 रु तक घटाए इस फ़ोन के दाम

हर माह हजारों में मिलेगी सैलरी, जितनी जल्दी हो कर दे अप्लाई