मालदीव द्वीपों के बीच गैर आवश्यक यात्रा पर लगा प्रतिबंध

May 04 2021 05:04 PM
मालदीव द्वीपों के बीच गैर आवश्यक यात्रा पर लगा प्रतिबंध

मालदीव में कोरोना संक्रमणों में एक नए उछाल पर अंकुश लगाने के लिए, स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी मालदीव ने द्वीपों और एटोलों के बीच गैर-जरूरी यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक क्षेत्र की महानिदेशक मैमूना अबोबाकुरु द्वारा हस्ताक्षरित एक परिपत्र के अनुसार रविवार, द्वीपों और एटोल के बीच गैर-आवश्यक यात्रा मंगलवार से शुरू होने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रतिबंध माले, विलीमाले, हुलहुमले, थिलाफुशी और गुलफीफालु के बीच की यात्राओं पर लागू नहीं होता है। केवल चिकित्सा उपचार जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए यात्रा करने वाले व्यक्ति द्वीपों के बीच स्थानांतरित हो सकते हैं। 

वही इस बीच, एचपीए द्वारा स्थानीय परिषदों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने द्वीपों में भोजन और चिकित्सा जैसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करें। मालदीव में दैनिक औसत मामले ग्रेटर माले के राजधानी क्षेत्र के बाहर फैलने वाले संक्रमण के साथ 400 से अधिक हो गए हैं। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,594 है, जिनमें से 172 को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमेरिका ने भारतीयों की एंट्री पर लगाया बैन, केवल इन लोगों को मिलेगी छूट

भारत के लिए कोविड चिकित्सा आपूर्ति के साथ पहुंचने वाली अमेरिकी उड़ानों में होगी देरी

शर्मनाक! गर्लफ्रेंड के साथ घूमना थी दुनिया तो शख्स ने 17 लाख में बैच डाला अपना 2 वर्षीय बच्चा