दक्षिण अफ्रीका के मंत्री ने यात्रा प्रतिबंध को गलत बताया

दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्री जो फाहला ने दक्षिण अफ्रीका और कुछ SADC देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों को "घुटने के बल चलने वाली प्रतिक्रिया" कहा है जो वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित नहीं है।

"यह वैज्ञानिक प्रतीत नहीं होता है, बल्कि, यह एक डर प्रतिक्रिया प्रतीत होता है। लोग अन्य देशों पर उंगली उठाना चाहते हैं" नए बी 1.1.529 संस्करण पर एक प्रश्न और उत्तर मीडिया सत्र के दौरान, फाहला ने कहा।

इस सप्ताह नए कोविड -19 वैरिएंट का पता लगाने के बाद, कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए, जिसे फाहला ने "कठोर" और "प्रतिकूल" के रूप में वर्णित किया। दूसरों को दोष देने के बजाय, उन्होंने देशों से महामारी से निपटने के लिए एक साथ सहयोग करने का आग्रह किया।उन्होंने कहा "यह (यात्रा निषेध) अप्रभावी और उल्टा दोनों है। अन्य देशों के परिणामस्वरूप जानकारी प्रदान करने के लिए कम इच्छुक होंगे।" फाहला के साथ बैठक में भाग लेने वाले प्रोफेसर इयान साने ने कहा कि नया वैरिएंट तेजी से पूरे देश में फैल रहा है।

"म्यूटेशन पूरे संयुक्त राज्य में फैल गया है। तथ्य यह है कि मामले की दर बढ़ रही है, यह दर्शाता है कि वायरस अधिक संचरित हो रहा है और देश में प्रमुख प्रकार बन रहा है।"

आंध्र में आज और कल हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Ind VS NZ: टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने रचा इतिहास, दिग्गज वसीम अकरम भी रह गए पीछे

रिलीज हुआ ‘तड़प’ का नया गाना ‘होए इश्क ना’, अहान शेट्टी ने जीता फैंस का दिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -