महाकाल की नगरी में ट्रैन हुई बेपटरी

Dec 03 2017 11:41 AM
महाकाल की नगरी में ट्रैन हुई बेपटरी

इंदौर : रेल हादसों में दिन प्रतिदिन बृद्धि होती जा रही है. रेल हादसों की संख्या में आज एक और हादसा जुड़ गया. आज सुबह लगभग 8 बजकर 30 मिनिट पर महाकाल की नगरी कहे जाने वाले उज्जैन के C केबिन के समीप एक ट्रैन के 2 पहिये बे-पटरी हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार इंजन क्रमांक 30047 के 2 पहियों ने पटरी छोड़ दी. बे-पटरी हो जाने के कारण इस मार्ग पर अन्य ट्रेनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया. हालांकि अभी तक इस हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि की कोई खबर नहीं आयी है. रेलवे प्रशासन ने तत्काल घटनास्थल पर राहत और मेडिकल राहत गाड़ी पंहुचा दी हैं. मुस्तैदगी से रेलवे प्रशासन ने फिर से यातायात बहाल करने की कवायत शुरु कर दी है.

इस मार्ग को फिर से बहाल करने के लिए रेलवे प्रशासन युद्धस्तर पर कार्यरत है, भोपाल-उज्जैन ट्रैक को 9 बज कर 25 मिनिट पर शुरु कर दिया गया था. बे-पटरी हुई वीरभूमि एक्सप्रेस उदयपुर से इंदौर की ओर आ रही थी तभी अचानक एक्सप्रेस के 2 पहियों ने पटरी छोड़ दी. इस घटना में पटरी का 2 फ़ीट का एक टुकड़ा टूटकर ट्रैक से अलग हो गया. रेलवे के अधिकारी सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंच गए और ट्रैक की मरम्मत का कार्य प्रारम्भ करवाया. फिलहाल अभी ट्रैक की मरम्मत का कार्य जारी है. जैसे ही ट्रैन हादसे का शिकार हुई तभी इस एक्सप्रेस के ड्राइवर ने समझदारी का परिचय देते हुए तत्काल ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रैन को रोका, अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. जानकारी के अनुसार अभी उज्जैन से इंदौर जाने वाला रेलवे मार्ग अवरुद्ध है, जल्द ही इसे फिर से बहाल कर दिया जायेगा.

अगर ट्रेन भोपाल स्टेशन पहुंच जाती तो मच जाता कोहराम

रेलवे की नयी स्कीम, रिजर्वेशन करेगा 'भीम'

एक ट्रेन ने फिर छोड़ी पटरी