इंदौर के ट्रांसपोर्टरों ने लिया बड़ा फैसला, चीनी कंपनियों के माल की नहीं करेंगे ढुलाई
इंदौर के ट्रांसपोर्टरों ने लिया बड़ा फैसला, चीनी कंपनियों के माल की नहीं करेंगे ढुलाई
Share:

इंदौर : गलवान घाटी की घटना के बाद से देश में चीन के खिलाफ कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है.  लद्दाख में चीन के सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर के ट्रांसपोर्टरों ने बड़ा निर्णय लिया है. बुधवार को ट्रांसपोर्टरों ने घोषणा की कि वे गुरुवार से चीनी कंपनियों के माल की ढुलाई के लिए बुकिंग नहीं करने वाले.

इस बारें में इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने बताया कि हम लद्दाख झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत से बेहद दुखी हैं. चीन की इस कायराना हरकत के खिलाफ हमने निर्णय लिया है कि हमलोग चीनी कंपनियों के माल की बुकिंग गुरुवार से बंद करने जा रहे हैं. उन्होंने आगे बताया कि हम ट्रांसपोर्टरों के साथ ही ट्रक ड्राइवरों और हम्मालों से भी अपील कर रहे हैं कि वे चीनी कम्पनियों के माल का परिवहन बंद करने के हमारे फैसले को अमली जामा पहनाने में हमारा साथ दें.

बता दें की मुकाती ने आगे बताया कि इंदौर के ट्रांसपोर्टरों के पास करीब 45,000 छोटे-बड़े वाणिज्यिक वाहन हैं, जिनके द्वारा वे देश भर में माल पहुंचाते हैं. मालूम हो कि इंदौर में कई जगहों पर चीन के झंडे भी जलाए गए हैं. वहीं, लद्दाख झड़प में एमपी के रीवा जिले के भी जवान दीपक सिंह शहीद हुए हैं. वहीं, भाजपा अजा मोर्चा के नगर अध्यक्ष राजेश शिरोडकर ने मोबाइल व्यापारियों को चेतावनी भी दी है कि वे चायना कंपनी का माल बेचना बंद कर दें. थोड़े से मुनाफे के लिए देश की अस्मिता से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा. अजा मोर्चा के कार्यकर्ता इसको लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे.

भोपाल में देर शाम 6 घंटे में 8.4 सेमी हुई बारिश, इस माह का कोटा हुआ पूरा

राजस्थान से मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुआ टिड्डी दल, भोपाल में तीन दिन में पहुंचने की आंशका

भोपाल में बैंक, बिजली और ऊर्जा विभाग के दफ्तर में पहुंचा कोरोना, 52 नए पॉजिटिव मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -