राज्य में परिवहन संकट ने बिगाड़ दी अर्थव्यवस्था: मणिपुर सरकार
राज्य में परिवहन संकट ने बिगाड़ दी अर्थव्यवस्था: मणिपुर सरकार
Share:

इंफाल: उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री थोकचोम सत्यब्रत सिंह ने कहा कि महंगाई की समस्या के समाधान के लिए उनका विभाग अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है. मणिपुर में आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों का मुख्य कारण परिवहन की समस्या और कोविड​​​​-19 महामारी के दौरान जनशक्ति की अनुपलब्धता है, राज्य विधानसभा को मंगलवार को सूचित किया गया था।

मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने कहा कि महामारी के दौरान स्थिति असामान्य है। मानसून सत्र के समापन दिवस पर, उन्होंने कहा कि परिवहन की समस्याएं और चावल जैसे आवश्यक सामानों की लोडिंग और अनलोडिंग में श्रमिकों की अनुपलब्धता कीमतों में वृद्धि के मुख्य कारण हैं।

हालांकि सिंह ने परिवहन की "समस्याओं" के बारे में विस्तार से नहीं बताया। मंत्री ने कहा कि उनका विभाग 19 वस्तुओं का कारोबार करता है लेकिन पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत तय करना उसके नियंत्रण में नहीं है। इससे पहले, ध्यानाकर्षण पर बोलते हुए, विपक्षी कांग्रेस सदस्य कीशम मेघचंद्र सिंह ने राज्य में भाजपा सरकार पर आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया। स्पीकर युमनाम खेमचंद सिंह ने बाद में सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। शुक्रवार से मानसून सत्र की शुरुआत हो गई है।

3 साल से छोटे बच्चे को नहीं मिलेगा नर्सरी में एडमिशन - बॉम्बे हाई कोर्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में घर की छत गिरने से हुई 3 लोगों की मौत

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जारी किए ड्रोन के लिए नए नियम, जानिए...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -