अमेरिकी सेना में किन्नरों को मिल सकेगी भर्ती
अमेरिकी सेना में किन्नरों को मिल सकेगी भर्ती
Share:

वाशिंगटन। अब अमेरिकी सेना में किन्नरों को भी शामिल किया जाएगा। जी हां, इस मामले में अमेरिका की संघीय अदालत ने निर्णय लिया है। जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने न्यायालय ने निर्णय को चुनौती न देने का निर्णय लिया है। इस तरह का नियम बन जाने के बाद किन्नर अमेरिका की सेना में शामिल हो सकेंगे। हालांकि वाॅशिंगटन व वर्जीनिया की संघीय अदालतों ने प्रशासन की अपील को निरस्त कर दिया था। जिसमें सेना की भर्ती में किन्नरों को शामिल करने के निर्णय पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

न्याय विभाग के अधिकारी ने इस मामले में कहा कि प्रशासन संघय न्यायालय के निर्णय को उच्च न्यायालय में चुनौती न दिए जाने का निर्णय लिया गया। हालांकि इस निर्णय को वर्जीनिया व वाशिंगटन के संघीय न्यायालय में चुनौती दी गई थी लेकिन अब सेना की भर्ती में किन्नरों को शामिल करने के निर्णय पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

इस मामले में न्याय विभाग के अधिकारी ने कहा कि ट्रंप प्रशासन इस मामले में उपरी अदालत में अपील नहीं करेगा और इस तरह के निर्णय को चुनौती नहीं दी जाएगी। ऐसे में किन्नर अमेरिकी सेना में शामिल हो सकेंगे। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उनके भर्ती मानक क्या होंगे और उन्हें क्या काम दिया जाएगा।

बड़े युद्ध के लिए तैयार रहे अमेरिका - यूएस जनरल

यूएन बाल कोष की कार्यकारी निदेशक नियुक्त हुईं हेनरिटा

हाफिज़ सईद की सुरक्षा करता है लश्कर का आतंकी फोर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -