चीन में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, सामने आए फिर नए पेसेंट

बीजिंग: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख 80  हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

जानकारी के अनुसार हर दिन दुनिया के कोने कोने में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर कई स्थानों पर कम तो कही और भी तीव्र होता जा रहा है. उसमे से एक है चीन जंहा हर दिन कोई न कोई कोरोना का नया मामला सामने आने से लोगों के बीच दहशत का माहौल पनप रहा है. 

16 नए मामलेे, अधिकांश में लक्षण नहीं: चीन में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं और अधिकांश में इससे संबंधित कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं. जबकि जांच में ये सभी संक्रमित पाए गए हैं. देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार बिना लक्षण के संक्रमित पाए गए कुल 836 मरीजों को अभी मेडिकल निगरानी में रखा गया है. हुबई प्रांत से कोविड-19 के कोई नया मामला सामने नहीं आया है. इस बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन को एक संदेश में कोरोना से निबटने में मदद की पेशकश की है. हालांकि उ. कोरिया कहता रहा है कि उसने अपने देश में कोरोना पर नियंत्रण पा लिया है.

जल्द अमेरिका में भी समाप्त हो सकता है लॉकडाउन

रूस में जारी है कोरोना की मार, 7वे दिन बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना की चपेट में आए डॉ. एंथोनी फॉसी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -