अब जल्द ही आप बिना ड्राइवर वाली 'हवाई कार' में बैठकर करेंगे सफर
अब जल्द ही आप बिना ड्राइवर वाली 'हवाई कार' में बैठकर करेंगे सफर
Share:

अब जल्द ही आप बिना ड्राइवर वाली 'हवाई कार' में बैठकर सफर कर सकते हैं। साथ ही हवाई यात्रियों और समुद्री यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। वहीं पूरी दुनिया में अपनी धाक जमा चुका भारत का इसरो अब एक नया इतिहास रचने वाला है। 

बिना ड्राइवर वाली कार

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक खुशखबरी ये है कि अब जल्द ही बिना ड्राइवर वाली कार में बैठकर आप ब्रज दर्शन कर सकेंगे। सिंगापुर की तर्ज पर मथुरा में पर्सनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के तहत चलने वाली कार की योजना का प्रस्ताव बनकर तैयार हो गया है। अल्ट्राफेयरवुड कंपनी ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के सामने पीआरटी सिस्टम का प्रेजेंटेशन किया। इसमें बताया गया कि किस तरह से कार के इस्तेमाल से न केवल यातायात की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी, बल्कि प्रदूषण भी खत्म होगा। नौ हजार करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इस प्रोजेक्ट से मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन को जोड़ा जाएगा।

हवा में भी मिलेगा इंटरनेट 

अगर बात एक ख़ुशख़बरी की करे तो हवाई यात्रियों और समुद्री यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ऐसे यात्रियों को जल्द ही भारतीय सीमा में उड़ान और समुद्री यात्रा के दौरान अपने मोबाइल से बात करने और इंटरनेट इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। सरकार ने इस नियम को 14 दिसंबर को अपनी मंजूरी दे दी। जैसे ही सरकारी गजट में ये अधिसूचित हो जाएगा उसी दिन से लोगों को ये सुविधा मिलने लगेगी।

साल में सिर्फ एक बार आधी रात को खिलता है ये अनोखा फूल

जीभ से लेकर प्राइवेट पार्ट्स तक इस महिला ने शरीर पर करवाए 10 हजार छेद

यहां सड़क पर हुई पैसों की बारिश, लोगों ने बनाए विडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -