पाकिस्तान चुनावों में लड़ेंगे ट्रांसजेंडर
पाकिस्तान चुनावों में लड़ेंगे ट्रांसजेंडर
Share:

पाकिस्तान: भारत के पडोसी मुल्क पाकिस्तान में हाल ही कुछ दिनों में आम चुनाव होने वाले है. जिसमे यहाँ पहली बार कम से कम 13 ट्रांसजेंडर चुनाव लड़ेंगे जिनमें से दो नेशनल असेंबली के लिए चुनाव लड़ेगे. एक प्राप्त जानकारी के मुताबिक. अगस्त में प्रकाशित जनगणना में पहली बार पाक़िस्तान में ट्रांसजेंडर शामिल किए गए थे. गौरतलब है कि पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने सोमवार को 25-27 जुलाई को देश में आम चुनाव कराने के लिए संभावित तिथियों का प्रस्ताव किया था.

पाकिस्तान में इस वर्ष होने वाले आम चुनाव में पहली बार कम से कम 13 ट्रांसजेंडर चुनाव लड़ेंगे जिनमें से दो नेशनल असेंबली के लिए चुनाव लड़ेगे. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. अगस्त में प्रकाशित जनगणना में पहली बार ट्रांसजेंडर शामिल किए गए थे. 

बता दें कि  यहाँ एक सर्वेक्षण में पाकिस्तान में लगभग 20.8 करोड़ आबादी में से केवल 10,418 ट्रांसजेंडर लोगों की पहचान की गई थी. यहाँ ट्रांसजेंडर की भागीदारी के महत्व पर राष्ट्रीय बैठक में चर्चा की गई जहां सामाजिक उन्नति के लिए उनके सशक्तिकरण और सामाजिक राजनीतिक समावेशन पर प्रकाश डाला गया. यहाँ पाकिस्तान में 13 ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों में से दो नेशनल एसेंबली के लिए लड़ेंगे और बाकी प्रांतीय एसेंबली सीटों पर अपनी किस्मत आजमायँगे.

बांग्लादेश में छाया फुटबॉल का जादू

निशानेबाज विश्वकप में अपूर्वी चंदेला पदक नहीं जीत पाई

देश दुनिया की सुबह की बड़ी ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -