मिस यूनिवर्स की पहली ट्रांसजेंडर कंटेस्टेंट बनी ये बेहद हॉट मॉडल
मिस यूनिवर्स की पहली ट्रांसजेंडर कंटेस्टेंट बनी ये बेहद हॉट मॉडल
Share:

मिस यूनिवर्स 2018 का आयोजन थाइलैंड के बैंकॉक स्थित मुआंग थॉन्ग थानी में किया गया था. आपको बता दें मिस यूनिवर्स के पिछले 66 साल के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ जो साल 2018 में हुआ है. आपको बता दें ये सभी स्पेन की एंजेला पोंस की वजह से हुआ है जो हमेशा ही याद किया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि वह इस पेजेंट का हिस्सा बनने वाली पहली ट्रांसजेंडर कैंडिडेट रहीं.

जी हाँ.... भले ही एंजेला पोंस टॉप-20 में तो शामिल नहीं हो पाईं लेकिन उनकी एंट्री ने ही दुनियाभर में सनसनी मचा दी है. सूत्रों की माने तो इस पेजेंट में एंजेला की एंट्री एक नियम बदल जाने की वजह से संभव हुई. आपको बता दें साल 2012 में इस पॉलिसी को वापस ले लिया गया था कि कंटेस्टेंट को प्राकृतिक रूप से जन्मी महिला ही होनी चाहिए. लेकिन इस बार इस पॉलिसी के बदल दिया गया था जिसके बाद एंजेला ऐसी पहली ट्रांसजेंडर बनीं जो इस पेजेंट का हिस्सा बनीं.

हाल ही में अपने सफर के बारे में बात करते हुए 27 साल की एंजेला ने कहा, समाज में पक्षपात का सामना किसे नहीं करना पड़ा? कौन है जिसने कभी बुरे अनुभव का सामना नहीं किया? मैं हमेशा कहती हूं कि केवल वजाइना होने से महिला नहीं होती, मैं एक महिला हूं, जन्म से पहले से ही क्योंकि यह मेरी पहचान है.' उन्होंने आगे ये भी कहा कि, 'मैं हमेशा कहती हूं कि केवल वजाइना होने से महिला नहीं होती, मैं एक महिला हूं, जन्म से पहले से ही क्योंकि यह मेरी पहचान है.'

इस बात से बेहद परेशान हैं सनी लियोनी, बताई वजह

एक्साइटमेंट में रोहित शेट्टी के बारे में सारा ने कह दी ऐसी बात

एक बार फिर शाहरुख़ को पछाड़कर इस मामले में नंबर वन बनी दीपिका

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -