देहरादून के बाद अब डोईवाला रेलवे स्टेशन का हो सकता है विस्तार, 45 दिन नहीं चलेंगी ट्रेनें
देहरादून के बाद अब डोईवाला रेलवे स्टेशन का हो सकता है विस्तार, 45 दिन नहीं चलेंगी ट्रेनें
Share:

देहरादून: हाल ही रेलवे दून स्टेशन के साथ ही डोईवाला स्टेशन का भी विस्तार किया जा रहा है. जंहा डोईवाला स्टेशन पर अब दो प्लेटफार्म होंगे. वहीं प्लेटफार्म की संख्या बढ़ने पर यहां पहले से अधिक ट्रेनों के स्टॉपेज भी हो सकेंगे. वहीं दून स्टेशन पर रेलवे यात्री सुविधाओं में विस्तार कर रहा है. इसके तहत प्लेटफार्म की संख्या और आकार को भी बढ़ाया जा रहा है ताकि दून से अधिक ट्रेनों का संचालन हो सके. अब इसके साथ-साथ रेलवे की डोईवाला रेलवे स्टेशन को भी विस्तार देने की योजना है. इसी के तहत वहां दो प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं. अभी यहां पर एक ही प्लेटफार्म होता था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुराने एक नंबर प्लेटफार्म को तोड़ दिया गया है. इसकी जगह वहां अब दो प्लेटफार्म तैयार कर लिए गए हैं. वहीं  25 दिसंबर 2019 से डोईवाला स्टेशन पर प्लेटफार्म के ऊपर शेड लगाने और अन्य जरूरी कार्य किए जाने हैं. दून स्टेशन के विस्तारीकरण कार्य के चलते 10 नवंबर से 90 दिन का जो ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है, 24 दिसंबर के बाद वह डोईवाला स्टेशन तक बढ़ जाएगा. यानी अभी हर्रावाला से संचालित हो रही नंदा देवी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन भी 25 दिसंबर से अगले 45 दिन के लिए पूरी तरह से रद्द कर दिया जाएगा.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि देहरादून स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि डोईवाला में निर्माण कार्य के चलते दोनों ट्रेनों का संचालन भी स्थगित हो जाएगा.

सिपाही के क़त्ल का आरोपी और 25 हज़ार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

कमलनाथ सरकार में ये क्या पढ़ रहे बच्चे ? 10वीं की किताब में गाँधी जी को बताया 'कुबुद्धि'

बांग्लादेश से घुसपैठ रोकने के लिए भारतीय सेना इस हाइटेक तरीके का कर रही उपयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -