घर बैठे नुकसान खा रहे लोग, रेलवे इस शुल्क के नाम पर कमा रहा मोटी रकम
घर बैठे नुकसान खा रहे लोग, रेलवे इस शुल्क के नाम पर कमा रहा मोटी रकम
Share:

भारत में कोरोना के प्रकोप के कारण लॉकडाउन किया गया है. इस दौर में भी रेलवे टिकट बेचकर रोजाना सवा लाख लोगों से 15 व 30 रुपये कमा रहा है. ये रुपये सुविधा शुल्क के नाम पर लिए जा रहे हैं. वह भी तब जब 15 अप्रैल से ट्रेनों के चलने पर कोई निर्णय नहीं हुआ है. ये टिकट भारतीय रेलवे का इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पाेरेशन (आईआरसीटीसी) बेच रहा है, जो रेलवे का ही उपक्रम है.

लॉकडाउन के फैसले पर पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवे गौड़ा ने बोली यह बात

वायरस के प्रकोप के बीच एक से दूसरी जगह जाने की उम्मीद में लोग भी सुविधा शुल्क देकर ऑनलाइन टिकट बुक करवा रहे हैं, यदि ट्रेनें नहीं चली तो इन्हें घर बैठे नुकसान होगा. जबकि, रेलवे और आईआरसीटीसी को फायदा होगा. इस सुविधा शुल्क के नाम पर देश भर से रेलवे रोज 22 लाख रुपये कमा रहा है.

‘बा’ के नाम से विख्यात कस्तूरबा गाँधी का जीवन था अनोखा, जानें रोचक पहलू

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेल मंत्रालय ने शनिवार को स्पष्ट किया कि उसने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेनों के परिचालन की कोई योजना जारी नहीं की है और इस बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा. रेलवे ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि मीडिया में खबरें आई थीं कि रेलवे ने कोरोना वायरस के कारण यात्री ट्रेनों को 21 दिन तक स्थगित करने के बाद 15 अप्रैल से अपनी सभी सेवाएं बहाल करने की तैयारी शुरू कर दी है. रेलवे ने कहा कि ट्रेनों सेवाएं शुरू करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है. जब भी रेलवे कोई फैसला लेगा तो इसकी जानकारी दी जाएगी.

मध्यप्रदेश में भयानक हादसा, पावर प्लांट का फ्लाई एश डैम टूटा

जानिए ज्योतिराव फुले को किस तरह मिली महात्मा की उपाधि

गुजरात में लॉकडाउन से परेशान मजदूर ने किया ऐसा काम, जिसे जानकर काँप जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -