केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान निकाय ने किया विरोध
केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान निकाय ने किया विरोध
Share:

अमृतसर में कई ट्रेनों को मंगलवार को डायवर्ट कर दिया गया क्योंकि सेंट्रे के खेत कानूनों के खिलाफ एक किसान निकाय ने यहां ट्रैक साफ करने से इनकार कर दिया था। रेलवे ने सोमवार को अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर दीं क्योंकि पिछले सप्ताह 15 दिनों के लिए लगभग तीस किसान निकायों ने अपनी यात्री गाड़ियों को रोकना शुरू कर दिया था। हालांकि, यहां किसान मजदूर संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सोमवार को पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह की आलोचना की। अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने मंगलवार को कहा कि अमृतसर से 25 किलोमीटर दूर जंडियाला रेलवे स्टेशन पर किसान संस्था ने एक रेल ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया है।

अधिकारियों ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप अमृतसर से चलने वाली कई ट्रेनों को तरनतारन की ओर मोड़ दिया गया था, अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार सुबह ब्यास रेलवे स्टेशन पर कुछ ट्रेनों को रोक दिया गया था। उन्होंने कहा यात्रियों को बसों और अन्य वाहनों के माध्यम से अमृतसर ले जाया गया।

खैहरा ने संवाददाताओं से कहा कि अधिकारियों ने उनकी नाकाबंदी को उठाने के लिए उन्हें मनाने के लिए समिति के प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकें कीं। लेकिन वे अड़े रहे उन्होंने कहा- डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राज्य सरकार का प्रदर्शनकारियों को रेल ट्रैक से हटाने के लिए बल प्रयोग करने का कोई इरादा नहीं है। किसान मजदूर संघर्ष समिति ने अपने कानूनों को हल करने से इनकार कर दिया जब तक कि कृषि कानूनों का मुद्दा हल नहीं हो जाता।

चक्रवाती तूफान निवारः NDRF की 30 टीमों ने संभाली कमान, फिलहाल नियंत्रण में स्थिति

14 वर्ष पहले आज ही के दिन रिलीज़ हुई थी बॉलीवुड की ये मूवी, कोरियोग्राफर ने शेयर किया अपना अनुभव

जल्द ही OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी काजोल की नई मूवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -