कानपुर से चली ट्रेन तीन दिन बाद भी नहीं पहुंची लखनऊ
कानपुर से चली ट्रेन तीन दिन बाद भी नहीं पहुंची लखनऊ
Share:

कानपुर: गुरूवार को उत्तर पूर्व रेलवे के सामने एक ऐसी समस्या आ गई जिससे पूरे प्रसाशन ने हड़कंप मच गया. यहां पटरियों पर दौड़ती एक ट्रैन अचानक गायब हो गई. ये हादसा कानपुर से लखनऊ रेलवे स्टेशनों के बीच हुई. दरअसल पुणे से गोरखपुर जा रही है एक स्पेशल ट्रैन की लोकेशन अचानक गायब हो गई. इस दौरान ट्रैन की लोकेशन नैशनल ट्रैन इन्कवायरी सिस्टम (NTES) पर दिखना बंद हो गई. खबर मिलते ही रेलवे अधिकारियों के बीच भी हड़कंप मच गया. उन्हें भी पता नहीं लग रहा था कि आखिर ट्रैन कहां है. हर रविवार को पुणे से गोरखपुर के बीच चलने वाली जनसाधारण स्पेशल ट्रेन-01453 सोमवार रात आठ बजे 26 घंटे देरी से पुणे रेलवे स्टेशन से चली.

यह ट्रेन अहमदनगर, मनमाड, भुसावल, इटारसी, भोपाल, झांसी होते हुए अगले दिन 24 अप्रैल को सुबह 7.38 कानपुर पहुंची. रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट 'एनटीईएस' पर ट्रेन के बारे में यहां तक सारी जानकारियां जैसे ट्रैन कब और कहां पहुंची लेकिन इसके बाद लोकेशन मिलना बंद हो गई. एनटीईएस पर कानपुर के बाद कोई अपडेट नहीं मिला. इस ट्रेन की एनटीईएस पर आखरी लोकेशन 24 अप्रैल की सुबह कानपुर के गुड्स मार्शल में बतायी जा रही है. हालांकि ट्रैन वहीँ कड़ी दिखाई जा रही है और तीन दिन बीत जाने के बाद भी लखनऊ नहीं पहुंच पायी है.

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रेलवे वेबसाइट पर ये ट्रैन अभी भी चलती हुई दिखाई जा रही है लेकिन वो एक ही पॉइंट पर खड़ी दिख रही है. इस मामले में रेलवे प्रशासन भी कुछ कहने से बच रहा है. वहीं सूत्रों का दावा है कि यह पूरा मामला एनटीईएस में गड़बड़ी का है. कुछ मीडिया रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से कहां जा रहा है कि यह ट्रेन सोर्स स्टेशन से चलाई ही नहीं गई. इसे अचानक कैंसल किया गया लेकिन एनटीईएस पर यह किसी गड़बड़ी की वजह से अपडेट नहीं हुआ.

 

प्रदेश के अधिकतर शहरों में तापमान 42 डिग्री से ऊपर पहुंचा

हिमाचल : मौसम विभाग ने चेताया, इस दिन होगी जमकर बारिश-ओलावृष्टि

भारत ने बांग्लादेश को युद्ध के हथियार दिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -