हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी ट्रैन सेवाएं फिर हुई शुरू

Apr 09 2021 10:57 AM
हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी ट्रैन सेवाएं फिर हुई शुरू

हबीबगंज-जबलपुर से अधारताल स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को गुरुवार को हबीबगंज जबलपुर इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन एक साल बाद, पटरी पर लौट आई है। रूटीन अपडाउनर्स के लिए यह एक बड़ा वरदान होगा। सुबह यह ट्रेन सुबह 5.10 बजे हबीबगंज से चली और अपने अंतिम स्टेशन अधारताल में सुबह 11.05 बजे पहुंची।

इसी तरह, ट्रेन 3.30 बजे अधारताल से रवाना होगी और रात 9.35 बजे हबीबगंज पहुंचेगी। जानकारी के मुताबिक, हबीबगंज-अधारताल-हबीबगंज इंटरसिटी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 02051/02052 का परिचालन एक साल के अंतराल के बाद गुरुवार से शुरू हुआ। पहले इस ट्रेन को हबीबगंज से जबलपुर के बीच चलाने का निर्णय लिया गया था। बाद में इसका विस्तार अधारताल तक कर दिया गया। नागरिकों को इससे बहुत लाभ होगा। अधारताल शहर के कटनी छोर पर आखिरी स्टेशन है जहां एक बड़ी आबादी निवास करती है। 

वर्तमान में, यहां से मुख्य स्टेशन तक जाने वाले यात्रियों को 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। ट्रेन में कुल नौ स्टेशन हैं जिनमें होशंगाबाद, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, करेली, नरसिंहपुर, श्रीधाम, मदनमहल और जबलपुर शामिल हैं। इटारसी और जबलपुर में 10-10 मिनट का ठहराव है। पिपरिया और अन्य स्टेशनों पर एक मिनट का ट्रेन स्टॉप दिया गया है।

सपना देखा कि परिवार को मार डालो, सनकी युवक ने मां-भाई को हथौड़े से पीटकर मार डाला

दर्दनाक, यूपी में BSP नेता की बेटियों का हुआ एक्सीडेंट, हुई मौत

जल्द ही ‘इंडियन आइडल 12’ के सेट पर होगी आदित्य नारायण की वापसी, जानिए कैसी है सेहत