यहां जलती पटरियों पर दौड़ती है ट्रेन, वायरल वीडियो ने मचाई सनसनी
यहां जलती पटरियों पर दौड़ती है ट्रेन, वायरल वीडियो ने मचाई सनसनी
Share:

आप सभी ने आज तक कई बार ट्रैन का सफर किया होगा। लेकिन क्‍या आपने कभी जलती हुई पटरियों पर ट्रेन को दौड़ते हुए देखा? शायद नहीं, लेकिन यह होता है और यह सच है। अब आप कहेंगे कि हम मजाक कर रहे हैं लेकिन इस समय सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें ट्रेन की पटरियों पर आग जलती दिखाई दे रही है। ऐसे में इसे देखने के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि पटरियों पर भला आग क्यों लगाई? सामने आने वाली खबरों के मुताबिक़ यह वायरल हो रहा वीडियो अमेरिका के शिकागो का है।

जी हाँ और यहाँ पर हर साल ट्रेन की पटरियों में आग लगने की तस्वीरें और वीडियो सामने आते हैं। आपको बता दें कि यह आग की लपटें गैस फीड हीटरों से आती है। जी हाँ, कहा जाता है कड़ाके की ठंड के कारण स्टील में सिकुड़न आ जाती है, जिससे ट्रेन के चलने और रुकने में दिक्कत आती है। ऐसे में इससे बचने के लिए पटरियों पर लगने वाले धातु के तापमान को सामान्‍य रखने के लिए ऐसा किया जाता है। वहीँ इस दौरान पटरियों पर जो आग की लपटें दिखाई देती हैं, वो हीटर के जरिए जल रही आग की होती है, लेकिन लोगों को लगता है कि पटरियों पर ही आग लगा दी गई है, जबकि ऐसा नहीं है।

आपको बता दें कि यहां हर साल महानगरीय क्षेत्र में आने वाली भीषण ठंड और सर्दियों के मौसम से निपटने के लिए यही एक सुरक्षित तरीका अपनाया जाता है। जी हाँ और गैस हीटर के जरिए आग जलने से ट्रेन को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है। अब इस समय इस वीडियो ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं और लोग इसे देखकर हैरान हो रहे हैं।

Video: हथिनी से पूछकर उसका दूध पीने लगी बच्ची, वजह सुनकर रो पड़ेंगे आप

शख्स ने पानी में पकड़ा एनाकोंडा, VIDEO देख उड़े लोगों के होश

VIDEO: सड़क पर 4 किलोमीटर तक दौड़ता रहा जलता ट्रक, ड्राइवर को नहीं हुई खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -