पंजाब में कल से फिर दौड़ेंगी ट्रेनें, 15 दिन के लिए पटरी छोड़ने को राजी हुए किसान
पंजाब में कल से फिर दौड़ेंगी ट्रेनें, 15 दिन के लिए पटरी छोड़ने को राजी हुए किसान
Share:

अमृतसर: पंजाब आने-जाने ट्रेन यात्रियों को बड़ी राहत मिली है. कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों ने रेल ट्रैक को 15 दिन तक पटरी खाली करने की घोषणा की है जिससे ट्रेन की आवाजाही बहाल हो सकेगी. लिहाजा, रेलवे ने पंजाब क्षेत्र के लिए 24 नवंबर से 17 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन बहाल करने के लिए एक अस्थायी योजना बनाई है. 

दरअसल, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद पंजाब में किसान 15 दिन तक रेल ट्रैक को खाली करने पर सहमत हो गए हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे किसानों की इस घोषणा से यात्री और माल गाड़ियों को चलने को मंजूरी मिल गई है. किसानों के ट्रैक खाली करने की घोषणा के बाद रेलवे ने पंजाब के लिए 24 नवंबर से 17 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को बहाल करने को लेकर एक अस्थायी योजना तैयार की है. 

रेलवे की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 23 नवंबर की शाम से पंजाब के लिए ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की संभावना है. प्लान को लेकर राज्य सरकार और सुरक्षा इकाइयों से जुड़े डिवीजनों को सूचना दे दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर रेलवे ने बताया कि कुल 17 ट्रेनों को बहाल किया जाएगा, जिसमें पंजाब क्षेत्र के लिए आठ और जम्मू और कटरा के लिए नौ ट्रेनें शामिल हैं. हालांकि, सोमवार को सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी. 23 और 24 नवंबर को निर्धारित 26 विशेष ट्रेनें बंद रहेंगी.

बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -