ट्रेन लेट होने पर  रुकेगी अधिकारियों की पदोन्नति
ट्रेन लेट होने पर रुकेगी अधिकारियों की पदोन्नति
Share:

नई दिल्‍लीः रेलगाड़ियों की लेटलतीफी से परेशान यात्रियों के लिए यह खबर राहत देने वाली है कि ट्रेनों को सही समय पर चलाने के लिए रेलवे ने अब सख्‍त कदम उठा लिया है .रेलगाड़ियों के समय पर नहीं चलने पर वरिष्ठ अधिकारियों की पदोन्नति पर रोक लगाने की तैयारी की जा रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के सभी जोनल प्रमुखों को देरी के संबंध में चेतावनी दी है .

बता दें कि रेल मंत्री ने ट्रेनों के तय समय पर चलाने के लिए एक महीने का समय दिया है. रेल मंत्रालय के अनुसार रेल मंत्री ने गोयल ने पिछले हफ्ते एकआंतरिक बैठक में ट्रेन लेट होने के मामले में जोनल महाप्रबंधकों की जमकर खिंचाई की. उन्‍होंने कहा कि वे ट्रेन सर्विस में देरी के लिए मरम्मत के काम का बहाना बनाकर बच नहीं सकते हैं.पता चला है कि वित्‍त वर्ष 2017-18 में रेलवे नेटवर्क में 30 फीसदी ट्रेनें देरी से चल रही थी.गर्मी की छुट्टियों में भी वही हालात बने हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि इस बैठक में उत्तरी रेलवे के महाप्रबंधक को गोयल की नाराजगी सबसे अधिक झेलनी पड़ी, क्योंकि इस जोन में रेल अनुशासन 28 मई तक 49.59 प्रतिशत ही रहा .जो गत वर्ष से 32.74 प्रतिशत अधिक ख़राब रहा. इसीलिए रेल मंत्री ने ट्रेनों की लेट-लतीफी पर गहराई से विचार किया . जोन अपनी अक्षमता को छिपाने के लिए मरम्मत कामकाज को जिम्‍मेदार बताते रहे. अब उम्मीद की जा रही है कि वरिष्ठ अधिकारियों पर सख्ती होने से रेलवे में सुधार होगा.

यह भी देखें

ये हैं भारत के सबसे सुंदर रेलवे स्टेशन

प्यार करने की मिली सजा, रेलवे ट्रैक पर मिला शव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -