ट्रेन हादसे में 24 लोगों की मौत, 100 अन्य घायल
ट्रेन हादसे में 24 लोगों की मौत, 100 अन्य घायल
Share:

इस्तांबुल: एक भीषण ट्रेन हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई साथ ही 100 अन्य घायल भी हो गए. हादसा उत्तर-पश्चिम तुर्की में हुआ जहा एक ट्रैन पटरी से उतर गई और इस दुर्घटना का कारण बनी. घटना के बाद तुर्की के स्‍वास्‍थ मंत्रालय ने एक बयानाजारी कर कहा है कि बुल्गारिया की सीमा से लगे कापिकुल शहर से यह ट्रेन इस्तांबुल जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके चलते यह हादसा हुआ है. अधिकारियो ने कहा है कि इस दुर्घटना के सटीक कारणों का पता नहीं चल सका है, मगर उत्तर-पश्चिमी तुर्की में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पटरियां उखड़ जानें को इसका संभावित कारण बताया जा रहा है. ट्रेन के छह डब्बे पटरी से उतर गए. इसमें कुल 362 यात्री यात्रा कर रहे थे. 

आपदा राहत और बचाव दाल के कर्मियों ने घटनास्थल पर काम शुरू कर दिया है जहा स्थानीय और सामाजिक संस्थाओं के लोग भी मदद कर रहे है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है मोर्चा संभाल रखा है. सरकार की ओर से 100 से ज्यादा एम्बुलेंस और तुर्की की सेना के जवान ने राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए है. हेलिकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है. टेकिरडाग के गवर्नर मेहमेट सियालेन ने एक मीडिया चैनल से कहा कि घायलों की संख्या ज्यादा है.

उन्होंने खराब मौसम को इस भीषण दुर्घटना का कारण करार दिया. तुर्की में टैन हादसों की बात करे तो जनवरी 2008 में, इस्तांबुल के दक्षिण में कुट्टाहिया क्षेत्र में ऐसे ही एक ट्रेन हादसे में नौ लोगों ने अपनी जान गवाई थी वही जुलाई 2004 में 41 लोगों एक ट्रैन हादसे का शिकार हुए थे. इस घटना में  80 यात्री घायल भी हुए थे. उत्तर-पश्चिमी प्रांत सकार्य में एक हाई स्पीड ट्रेन बेपटरी हो गई थी और 2014 की इस भीषण तबाही का कारण बनी थी. 

शोक सभा में हिस्सा लेने जा रही महिलाओं की ट्रेन से काटकर दर्दनाक मौत

मोबाइल के लिए बच्ची ने लगा दी ट्रैन से छलांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -