साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में हुई रेल दुर्घटना,  200 लोग घायल
साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में हुई रेल दुर्घटना, 200 लोग घायल
Share:

ट्रेन हादसे सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में बढ़ते जा रहे हैं. अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के वाणिज्यिक गढ़ कहे जाने वाले जोहान्सबर्ग के बाहरी इलाके में एक ट्रेन हादसे की खबर सामने आयी है. पिछले एक हफ्ते में इसी इलाके में यह दूसरा बड़ा हादसा है. इस हादसे में 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. यह जानकारी आपदा प्रबंधन के अधिकारियों ने दी.

आपदा प्रबंधन की प्रवक्ता नान राडेबे ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में तकरीबन 226 लोग घायल हुए हैं जिन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीँ रोडबे ने जानकारी देते हुए कहा कि भर्ती करवाए गए लोगों में से अधिकतर लोगों को मामूली चोटें आयी है. जर्मिंस्टन स्टेशन पर हुए इस हादसे में किसी की भी मौत नहीं हुई है.

दक्षिण अफ्रीका के रेल सुरक्षा नियामक ने जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा तकनीकी खराबी के चलते हुए जिसमे ट्रेन का पिछले हिस्सा एक अन्य ट्रेन से टकरा गया. नियामक ने दूसरी ट्रेन को उसी प्लेटफॉर्म पर भेजने को एक बहुत बड़ी चूक और मानवीय भूल करार दिया, क्योकि उस खंड की पटरी पर सिग्नल सिस्टम में तकनीकी खराबी थी. इस घटना में 159 लोग आंशिक रूप से घायल हुए जबकि 67 लोगों को थोड़ी गहरी चोटें आयी हैं. पिछले हफ्ते इसी इलाके में हुए एक ट्रेन हादसे में 18 लोगों की जाने गयी थी.

बाराबंकी में मालगाड़ी के 8 डिब्बों ने छोड़ी पटरी

भोपाल-उज्जैन ट्रेन में धमाका करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का केस

ट्रेन से दो किलो अफीम ले जा रहा तस्कर धराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -