कुंभ मेले से पहले शुरू हो सकती है 'ट्रेन 18'
कुंभ मेले से पहले शुरू हो सकती है 'ट्रेन 18'
Share:

नई दिल्ली : सुपर फ़ास्ट ट्रेन 18 का दिल्ली से वाराणसी के बीच परिचालन कुंभ मेले से पहले शुरू हो सकता है। गौरतलब है कि प्रयागराज में कुंभ मेला 14 जनवरी से शुरू हो रहा है। संभावना है कि जनवरी में दिल्ली में प्रवासी भारतीय दिवस के लिए प्रतिनिधियों को कुंभ मेले से दिल्ली लाने के लिए चार विशेष ट्रेनों में से एक ट्रेन 18 भी हो सकती है।

नए साल में ट्रेनों का समय सुधारने के लिए नई तकनीकों का सहारा लेगा रेलवे

रेल मंत्री ने किया मुआयना

प्राप्त जानकारी अनुसार रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचकर इस ट्रेन का मुआयना किया। इस मौके पर उन्होंने गोयल ने बताया ट्रेन-18 को ट्रैक पर उतारने की तैयारी पूरी हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि कुंभ से पहले ही इस ट्रेन को यात्रियों के लिए शुरू कर दिया जाए। इससे करीब 45 फीसदी समय बचेगा। अन्य ट्रेन से दिल्ली-वाराणसी की दूरी जहां साढ़े ग्यारह घंटे में तय होती है, इस ट्रेन से महज आठ घंटे में यात्रा पूरी हो जाएगी। पहली बार आधिकारिक तौर पर इसके रूट की घोषणा की गई।

पर्यटन बढ़ाने के उद्देश्य से हिमाचल रेलवे लाएगा पारदर्शी कोच

रेलवे बोर्ड कर रहा विचार 

सूत्रों की माने तो रेलवे सेफ्टी के सुझाव पर रेलवे बोर्ड अभी भी विचार कर रहा है। मंजूरी मिलने के बाद प्रधानमंत्री से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए वक्त लिया जाएगा। रेल मंत्री ने बताया कि ट्रेनों की समय-सारणी में पहले से काफी सुधार हुआ है। गत वर्ष ट्रेनों की लेटलतीफी से एक लाख बीस हजार मिनट का नुकसान होता था, अब यह घटकर काफी कम रह गया है। 

कुंभ 2019 : यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे चलाएगी 800 स्पेशल ट्रेनें

सबसे तेज ट्रेन 18 के लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया ये ट्वीट

इसलिए बना होता है ट्रैन के अंत में X का निशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -