IDEA, BSNL और AIRTEL सब पर गिरी गाज, TRAI ने लगाया लाखों का जुर्माना
IDEA, BSNL और AIRTEL सब पर गिरी गाज, TRAI ने लगाया लाखों का जुर्माना
Share:

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा कॉल ड्रॉप (Call drops) और सर्विस क्वॉलिटी मानकों को पूरा करने में देश की दिग्गज कंपनियां असफल रही है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, टेलिकॉम कंपनियों पर साल के पहले छह महीनों में 56 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. टेलिकॉम मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा राज्य सभा में पेश किए गाए डेटा के मुताबिक, सर्वाधिक 22 लाख रुपए का जुर्माना टाटा टेलिसर्विसेज पर लगाया गया है, जो भारती एयरटेल (airtel) के साथ मर्जर प्रोसेस में है. 
 
ट्राई ने इस दौरान आइडिया सेल्युलर (idea) और सरकारी कंपनी बीएसएनएल (bsnl) पर भी जनवरी-मार्च और अप्रैल-जून क्वॉर्टर में कॉल ट्रॉप (Call drops) के चलते भारी जुर्माना लगाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस दौरान बीएसएनएल (bsnl) पर 10 और आइडिया (idea) पर 12 लाख रुपए का जुर्माना trai द्वारा लगाया गया है. यहां बीएसएनएल पर पहली तिमाही में 2 लाख और दूसरी तिमाही में 4 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. 
 
रेग्युलेटर ने टेलिनॉर को भी सर्विस क्वॉलिटी में भी खामी का दोषी पाया है बता दें कि यह भी एयरटेल के साथ विलय प्रक्रिया में है और इस पर इस दौरान 6 लाख रुपये का जुर्माना लगा हुआ है. इस पर मनोज सिन्हा ने कहा कि सतत प्रयासों के परिणामस्वरूप, ट्रैफिक में इजाफे के बावजूद ट्राई के सर्विस क्वॉलिटी मानकों के संबंध में टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की सेवाओं में सुधार देखा जा रहा है. 

ढूंढने से भी नहीं मिलेगी फिर ऐसी नौकरी, 10वीं पास को 2 लाख रु से अधिक वेतन...

PINKSTA का नया धमाका, ग्राहकों को मिल रहा भारी मात्रा में कैशबैक

100 रु से कम में JIO के तीन बेजोड़ प्लान, एयरटेल, वोडा किसी के पास नहीं है जवाब ?

क्रिसमस- न्यू ईयर गिफ्ट : फ्लिपकार्ट लाया दमदार सेल, प्रोडक्ट्स पर 70 फीसदी तक की बड़ी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -