ग्राहक अब ले सकेंगे 365 दिन का डाटा पैक
ग्राहक अब ले सकेंगे 365 दिन का डाटा पैक
Share:

नई दिल्ली : इंटरनेट डेटा का कम इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को प्रोत्साहन देने तथा पहली बार इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के उद्देश्य से भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मोबाइल डेटा पैक की वैधता अवधि को बढ़ाकर 365 दिन करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. बता दें कि अभी तक मोबाइल डेटा पैक की अवधि 90 दिन है. डेटा पैक की अवधि बढ़ाने का ट्राई का यह प्रयास उपयोगकर्ताओं के लिए ख़ुशी का पैगाम लेकर आया है.

ट्राई ने बताया कि नियामक को डेटा पैक की वैधता अवधि बढ़ाने के लिए आग्रह मिल रहे हैं. ये वे विशेष टैरिफ वाउचर हैं जो सिर्फ डेटा लाभ के साथ आते हैं. यह प्रयास प्रमुख रूप से उन ग्राहकों के लिए है जो कम मूल्य का अधिक वैधता अवधि का इंटरनेट डेटा पैक चाहते हैं. इस विषय पर ट्राई ने विचार विमर्श कर दूरसंचार उपभोक्ता संरक्षण नियमन (टीसीपीआर) में संशोधन कर डेटा की वैधता अवधि 90 दिन से बढ़ाकर 365 दिन कर दी है.

गौरतलब है कि अभी कोई भी टेलीकॉम कंपनी अधिकतम 90 दिन की वैधता अवधि का रिचार्ज वाउचर जारी कर सकती है. यदि ग्राहक निश्चित समयावधि में पूरे इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल नहीं कर पाता है तो शेष डेटा समाप्त हो जाता है. अब ट्राई के इस नए आदेश से ग्राहकों को बहुत राहत मिल जाएगी.

सैमसंग लांच करेगा Galaxy C9

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -