ट्राई डेटा: रिलायंस जियो 4G डाउनलोड में सबसे तेज
ट्राई डेटा: रिलायंस जियो 4G डाउनलोड में सबसे तेज
Share:

टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई के लेटेस्ट डेटा अपडेट के मुताबिक, रिलायंस जियो 20.8 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) के डेटा डाउनलोड रेट के साथ 4जी स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर था, जबकि वोडाफोन नवंबर में 6.5 एमबीपीएस पर अपलोड स्पीड में दूसरों से आगे था।

जियो ने अपने निकटतम प्रतियोगी वोडाफोन की डाउनलोड स्पीड से दोगुने से ज्यादा रिकॉर्ड किया। हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने मोबाइल कारोबार को वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के रूप में मर्ज कर दिया है, लेकिन टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) अभी भी दोनों एंटिटीज का अलग-अलग नेटवर्क स्पीड डेटा जारी कर रहा है। 10 दिसंबर को अपडेट किए गए ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक वोडाफोन ने नवंबर में 9.8 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड दर्ज की थी।

इसके बाद आइडिया और भारती एयरटेल क्रमशः 8.8 एमबीपीएस और 8 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड के साथ थे। वोडाफोन 6.5 एमबीपीएस की स्पीड के साथ अपलोड में चार्ट में अव्वल रहा। इसके बाद आइडिया ने 5.8 एमबीपीएस, एयरटेल 4 एमबीपीएस और जियो 3.7 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड के साथ किया। डाउनलोड गति उपभोक्ताओं को इंटरनेट से सामग्री तक पहुंचने में मदद करती है।

PhonePe को मिला 150 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश

व्हाट्सएप पे ने इन बैंकों के साथ मिलाया हाथ, 20 मिलियन से अधिक यूजर्स को मिलेगा फायदा

Facebook और Jio की पार्टनरशिप को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -