ट्राई बोला कम्पनियां आपस में सुलझाएं इंटरकनेक्ट की समस्या
ट्राई बोला कम्पनियां आपस में सुलझाएं इंटरकनेक्ट की समस्या
Share:

नई दिल्ली : टेलीकॉम नियंत्रक संस्था ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों को सुझाव दिया है कि जियो से पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट के मुद्दे को आपस में सुलझा लें, अन्यथा सेवा मानकों के उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि रिलायंस जियो दूसरी कम्पनियों पर लगातार आरोप लगा रही है कि अन्य टेलीकॉम कंपनियां उसे पर्याप्त पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट उपलब्ध नहीं करवा रही हैं जिसके कारण उसकी बहुत सारी कॉल्स ड्रॉप हो रही हैं.

बता दें कि पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट के माध्यम से ही दो नेटवर्कों के बीच आपस में कॉल जोड़ी जाती है. इसी संबंध में टेलीकॉम मंत्रालय से एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर पर 3050 करोड़ रुपए जुर्माना लगाए जाने की सिफारिश भी की थी.

इस बारे में भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के अध्यक्ष आर. एस. शर्मा ने मंगलवार को  टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनियों के साथ करीब दो घंटे लंबी बैठक की थी. सूत्रों के अनुसार अध्यक्ष शर्मा ने इस बैठक में कंपनियों से कहा कि वह जल्द से जल्द इस मुद्दे को आपस में सुलझा लें. इसके साथ ही टेलीकॉम कंपनियों को चेतावनी भी दी गई कि अगर सेवा के मानकों का उल्लंघन किया गया तो उन पर कार्रवाई भी की जा सकती है.

कॉल ड्रॉप की जानकारी के लिए सरकार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -