गणतंत्र दिवस पर दर्दनाक हादसा! ध्वज दंड निकालते समय बच्चियों को लगा करंट, हुई मौत
गणतंत्र दिवस पर दर्दनाक हादसा! ध्वज दंड निकालते समय बच्चियों को लगा करंट, हुई मौत
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में गणतंत्र दिवस की शाम दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। राष्ट्रीय ध्वज उतारते समय एक सरकारी छात्रावास की 14 वर्षीय एक बच्ची की करंट लगने से जांच चली गई, वहीं एक अन्य झुलस गई। छात्रावास की अधीक्षिका को सस्पेंड कर तहकीकात के आदेश दिए गए हैं।

वही ये मामला बुधवार को महासमुंद जिले के पैटवा गांव में मौजूद पूर्व माध्यमिक आदिवासी जनजाति छात्रावास में हुई। पुलिस के मुताबिक, गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के पश्चात् शाम पांच बजे तिरंगे को उतारने के पश्चात् छात्राएं लोहे के ध्वज दंड को निकाल रही थीं। उसी के चलते वह खंभा एक जिंदा तार को छू गया, इससे दो विद्यार्थियों को करंट लग गया। एक विद्यार्थी की मौत हो गई है, जबकि दूसरी बुरी तरह झुलस गई है। उसका उपचार चल रहा है। 

वही मृत विद्यार्थी की पहचान किरण दीवान के तौर पर हुई है। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। जबकि काजल चौहान झुलस गई है। दोनों मिलकर लोहे का वह खंभा निकाल रही थीं, जिस पर राष्ट्रध्वज फहराया गया था। किरण कक्षा 9वीं की विद्यार्थी थी, जबकि काजल दसवीं की। जिलाधिकारी निलेश क्षीरसागर ने छात्रावास की अधीक्षिका ऐश्वर्या साहू को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

यूपी-बिहार में ट्रेनें जलाने के पीछे कांग्रेस के संगठन NSUI का हाथ ! रेलवे की रिपोर्ट में दावा

झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाईं पटरियां, इन ट्रेनों पर पड़ा असर

इस राज्य में कर्मचारी सप्ताह में अब सिर्फ पांच दिन ही करेंगे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -