दर्दनाक हादसा! गंगा में समाए कई जहाज, 5 ट्रक भी डूबे, दांव पर लगी कई लोगों की जान
दर्दनाक हादसा! गंगा में समाए कई जहाज, 5 ट्रक भी डूबे, दांव पर लगी कई लोगों की जान
Share:

साहिबगंज: झारखण्ड के साहिबगंज एवं मनिहारी के बीच बृहस्पतिवार की रात एक मालवाहक जहाज का बैलेंस बिगड़ गया। इस दुर्घटना में जहाज पर लोड 14 नाव डूब गए। इसमें से 9 को निकाला गया है। वहीं इस मामले में कई चालक एवं ड्राइवर के गुमशुदा होने की खबर है। मौके पर राहत बचाव के कार्य आरम्भ हो गए हैं। बिहार एवं झारखंड दोनों प्रदेशों की टीम लगी है। मालवाहक जहाज साहिबगंज के समदा घाट से चला था तथा बिहार के मनिहारी घाट (कटिहार) जाना था।

वही साहिबगंज के DC रामनिवास यादव ने इसकी खबर दी है। उन्होंने कहा कि 4 से 5 ट्रक अभी भी डूबे है। प्रशासनिक टीम को राहत बचाव कार्य में लगाया गया है। 2, 3 लोग गुमशुदा भी हैं। इधर, जहाज के एंकर ने बताया कि वह 14 ट्रक लेकर चला था। जहाज से 5 ट्रक गंगा में गिर गए। वहीं जहाज पर खड़े 9 ट्रक पलट गए। दुर्घटना को लेकर कहा कि पहले टायर फटने की आवाज आई तथा तत्पश्चात, जहाज का संतुलन बिगड़ गया। इसके बाद ऐसी घटना हुई। 

झारखंड के साहिबगंज से बिहार के मनिहारी घाट के लिए चले मालवाहक जहाज पर स्टोन चिप्स (पत्थर) लोड था। दुर्घटना के समय व्यक्तियों ने बचाने के आवाज भी लगाई। कई व्यक्तियों ने पानी में कूद कर भी अपनी जान बचाई। इस हादसे के पश्चात् राहत बचाव के लिए NDRF से सहायता के लिए देवघर से एक टीम साहिबगंज पहुंची है। गौरतलब है कि इससे पहले भी वर्ष 2020 में भी राजमहल से पश्चिम बंगाल के मानिकचक जा रहा एक जहाज के बेकाबू होकर पलट गया था। कई ट्रक गंगा में समा गए थे। कई व्यक्तियों की जान भी चली गई थी।

ये हैं भारत के सबसे डरावने भूतिया हाईवे और सड़कें

जरा सी चिंगारी ने तबाह कर दिए दर्जनों लोगों के आशियाने, मचा हंगामा

मात्र 11 हजार रुपए में मिल रहा है Infinix का ये धांसू फ़ोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -