पैरासेलिंग के समय हुआ दर्दनाक हादसा... हवा से जमीन पर गिरे 3 लोग

दमन के जंपोर बीच पर पैरासेलिंग के दौरान हुई एक दुर्घटना में 3 लोग तकरीबन 100 फीट की ऊंचाई से गिरकर गंभीर रूप से चोटिल हो चुके है. इस दुर्घटना का एक वीडियो में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, इसमें तीन लोग पैराशूट से टेक-ऑफ के तुरंत बाद बीच हवा से जमीन पर गिरते हुए नज़र आ रहे है. वीडियो में देखने से लग रहा है कि पैराशूट की रस्सी एक तरफ से निकलने की वजह से उसका बैलेंस बिगड़ गया और यह दुर्घटना हो गई है.

तकरीबन 30 सेकेंड के दिल थामने वाले इस वायरल वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि तीनों शख्स पैराशूट के साथ तेजी से हवा में उड़ते हैं, फिर उनका पैराशूट हवा के दबाव में टर्न ले चुका था, इसके उपरांत तीनों तेजी से जमीन पर गिर जाते हैं. तीनों जख्मियों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. अब तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. लेकिन तीनों को गंभीर चोटें लग चुकी है.

रिपोर्ट्स का कहना है कि इससे पहले नवंबर 2021 में, दीव से भी इसी तरह की घटना सुनने के लिए मिली थी, जहां के नगवा बीच  पर पैरासेलिंग के बीच एक दंपति समुद्र में गिर गया था, जब उनके पैराशूट की रस्सी अचानक टूट गई थी. गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले अजीत कथाड और उनकी पत्नी सरला छुट्टिया बिताने दीव आईलैंड गए हुए थे. बता दें कि गनीमत यह रही कि दंपति बिना किसी चोट के समुद्र से बाहर निकाल लिया गया. दोनों ने लाइफ जैकेट पहन रखा था इसलिए उनकी जान बच गई. पैरासेलिंग या पैरासेंडिंग एक एडवेंचर स्पोर्ट है. सैलानी समुद्र तटों पर इसका लुत्फ उठाने जा रहे है. जिसमे पैराशूट को रस्सी के सहारे स्टीमर से जोड़ कर खींचा जाता है. लेकिन इसमें कई बाद जोखिम भी होता है. इसलिए ट्रेंड और सर्टिफाइड एडवेंचर स्पोर्ट कंपनियों के साथ सैलानियों को पैरासेलिंग करनी चाहिए. किसी भी प्रकार की असावधानी से आपका जीवन खतरे में पड़ जाता है.

 

मोदी ने जापान के उद्योग जगत के नेताओं से मुलाकात की, उन्हें भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया

ये हैं भारत की पॉप्युलर सेल्फी डेस्टिनेशन्स, एक बार जाएं जरूर

37 वर्ष की उम्र में टीम इंडिया में हुई वापसी तो भावुक हो गए दिनेश कार्तिक, Twitter पर दिखाए जज्बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -