अजीब ट्रेजिडी: 1 साल के अंदर ही दिल्ली ने खोए अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री
अजीब ट्रेजिडी: 1 साल के अंदर ही दिल्ली ने खोए अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री
Share:

आपको पता होगा कि बीते मंगलवार रात सुषमा स्वराज के निधन हो गया है और इसी के साथ ही दिल्ली ने पिछले एक साल से कम समय के अंतराल में अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री खो दिए हैं. जी हाँ, सुषमा स्वराज अक्टूबर से दिसंबर 1998 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं और बीते मंगलवार की रात हृदय गति रुक जाने से उनका निधन हो चुका है. वहीं इसी के साथ दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री बनने वालीं शीला दीक्षित का इस साल जुलाई में हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था और साल 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे मदन लाल खुराना का निधन पिछले साल अक्टूबर में हो गया था. इसी तरह से दिल्ली ने एक साल से भी कम समय के अंतराल में अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को खो दिए हैं.

सुषमा स्वराज का निधन - आपको बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया और उनकी उम्र 67 वर्ष थीं. वहीं एम्स के सूत्रों ने बताया कि 'सुषमा स्वराज को रात 10 बजकर 15 मिनट पर गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया.' मिली खबरों के मुताबिक़ उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था. वहीं आपको यह भी बता दें कि भाजपा की वरिष्ठ नेता का 2016 में गुर्दा प्रतिरोपित किया गया था और स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था.

वहीं उन्होंने अपने अंतिम ट्वीट में कश्मीर पर सरकार के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी और उस दौरान उन्होंने कहा था कि ''वह इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थीं.'' शायद इस इंतज़ार के खत्म होने के बाद ही उनका जीवन भी खत्म हो गया, उन्हें ख़ुशी मिल गई और मानो जैसे उनके जीवन का लक्ष्य पूरा हो गया. अब सुषमा स्वराज इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह लोगों के दिलों में हमेशा जीवित रहेंगी.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दुःख में डूबे अमिताभ बच्चन, दी श्रद्धांजलि

सुषमा स्वराज की मौत से राष्ट्रपति कोविन्द से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक सदमे में हैं राजनितिक परिवार

67 वर्ष की उम्र में ज़िंदगी की जंग हार गईं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -