भारी पड़ेगा अब सड़कों पर वाहन खड़ा करना
भारी पड़ेगा अब सड़कों पर वाहन खड़ा करना
Share:

गुड़गाॅंव: शहर की बदतर यातायात व्यवस्था को सुधारने में जुटी यातायात पुलिस ने अब वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने का बीड़ा उठाया है। यातायात पुलिस अमले द्वारा जहां वाहन चालकों को नियमों के हिसाब से वाहन चलाने के लिये प्रेरित कर रहे है वहीं नो पार्किंग व बीच सड़कों या चैराहों पर वाहन पार्क करना भी अब वाहन चालकों को भारी पड़ेगा।

यातायात पुलिस ऐसे वाहनों को जब्त करने का अभियान चला रही है। अभियान के तहत ऐसे वाहनों को क्रेन की सहायता से पुलिस की गाड़ियों में लादा जा रहा है, जो या तो सड़क के बीचों बीच खड़े मिलते है या फिर नो पार्किंग एरिया में वाहन खड़े करने से कतिपय वाहन चालक बाज नहीं आते है।
 
समझाने के बाद भी नहीं मानते

यातायात विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वाहन चालकों को कई बार यह समझाईश दी गई है कि वे अपने वाहनों को निर्धारित पार्किंग क्षेत्र में ही खड़े करें, लेकिन इसके बाद भी वाहन चालकों की समझ में नहीं आती। लेकिन अब ऐसा वाहन चालकों को हरगिज नहीं करने दिया जायेगा। पुलिस अमले ने अभियान चलाते हुये ऐसे 100 से अधिक वाहनों को जब्त कर लिया है, जो सड़क या नो पार्किंग एरिया में खड़े मिले थे।

लगता है जाम, पैदल परेशान
बेपरवाह वाहन चालकों के कारण मुख्य सड़कों और चैराहों पर जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है तथा पैदल आने-जाने वालो को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई दुकानदारों द्वारा भी अपनी दुकानों के सामने ही वाहन रख दिये जाते है तथा आने वाले ग्राहक भी दुकानों के सामने वाहन खड़ा कर मार्ग का आवागमन बाधित कर देते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -