हाईवे पर मधुमक्खियों का कहर, कई घंटों तक लगा जाम

Feb 06 2016 03:47 PM
हाईवे पर मधुमक्खियों का कहर, कई घंटों तक लगा जाम

जयपुर : राजस्थान के चूरू में शुक्रवार शाम NH-65 पर मधुमक्खियों से भरा एक ट्रक पलट गया. इसके बाद हाईवे पर 1 किलोमीटर के एरिये में हर जगह बस मधुमक्खियां ही मधुमक्खियां फ़ैल गई. इससे हर तरफ अफरा-तफरी. 20 लोग घायल हो गए. इन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की सूचना मिलते ही DSP, SHO, SDM मौके पर पहुंचे.

सड़क पर मधुमक्खियां देख लोग बाइक छोड़-छोड़कर भाग निकले. घटना की सूचना मिलते ही आला अफसर SDM, तहसीलदार, डिप्टी SP, थानों के SHO मौके पर पहुंचे. इसके बाद दोनों ओर से रास्ता रोकने का फैसला लिया गया है. अभी भी हाईवे पर मधुमक्खियां मंडरा रही हैं.

JCB की मदद से ट्रक को तो खड़ा कर दिया गया है लेकिन घटना के करीब 16 घंटे बाद भी मधुमक्खियां शांत नहीं हुई हैं और मंडरा रही हैं. मौके पर मौजूद अधिकारी और पुलिसकर्मी भी गाड़ी के शीशे बंद कर इनके शांत होने का इंतजार कर रहे हैं. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह ट्रक जयपुर से चूरू की तरफ जा रहा था. इसमें पालने के लिए मधुमक्खियां ले जाई जा रही थीं. रतननगर से निकलने के थोड़ी देर बाद ही ट्रक असंतुलित होकर पलट गया. इससे ट्रक में रखे बक्से टूट गए और उनमें से मधुमक्खियां बाहर आ गईं और आस पास के इलाके में फ़ैल गई.