इस ट्रैफिक जाम में 73 साल से फंसी हैं गाड़ियां

इस ट्रैफिक जाम में 73 साल से फंसी हैं गाड़ियां

हमारे देश में तो लोगों को अगर दो मिनट भी कही इंतजार करना पड़ जाए तो उनकी जैसे जान ही निकल जाती है. खासकर अगर बात की जाए ट्रैफिक सिग्नल की ही तो देश के छोटे-छोटे शहरों में तो लोग ट्रैफिक सिग्नल को फॉलो करते ही नहीं हैं और अगर कुछ गिने-चुने लोग सिग्नल की लाल बत्ती पर खड़े भी रहते हैं तो वहां भी लोग हल्ला मचाना शुरू कर देते हैं. लाल बत्ती होने के बावजूद लोगों हॉर्न बजाना तो बंद ही नहीं करते हैं इतना ज्यादा शोर करते है कि सामने वाले के कानों से ही खून निकल जाए. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे ट्रैफिक जाम के बारे में बता रहे हैं जो पिछले 73 सालों से लगा हुआ है.

जी हां... सुनकर आप भी हैरान हो गए होंगे लेकिन ये सच है. वैसे आपके दिमाग में भी ये सवाल तो आ ही रहा होगा कि 73 साल से लेकर अब तक ये ट्रैफिक जाम खुला क्यों नहीं और उसमे फंसे लोगों का क्या हाल हो रहा होगा? तो हम आपको इस जाम के बारे में बता ही देते हैं. ये ट्रैफिक जाम बेल्जियम में लगा था जिसमें फंसी सभी गाड़ियां आज तक बाहर नहीं निकल पाई हैं. ये जाम बेल्जियम के जंगल में लगा था जहां आज तक 500 से भी ज्यादा कारें फंसी हुई हैं.

हैरानी वाली बात तो ये है कि आज तक इन सभी कार के मालिक भी अपनी कार लेने नहीं आए हैं. दरअसल लोगों का ऐसा मानना है कि ये सभी कार बेल्जियम में आए हुए अमेरिकी सैनिकों की है. द्वितीय विश्व युद्ध के कारण सभी सैनिको को अपनी कार जंगल में ही छोड़कर जाना पड़ा था और इसलिए उन्होंने अपनी कार को जंगल में ही खड़ी कर दी थी. इसलिए ये नजारा देखने में किसी ट्रैफिक जाम की तरह ही लगता है. द्वितीय विश्व युद्ध के बाद भी कोई सैनिक आर्थिक तंगी के कारण अपनी कार लेने वापिस नहीं आ पाया.

देख भाई देख...

कुछ ही सेकण्ड्स में किया ऐसा कारनामा, बन गया रिकॉर्ड

अब एटीएम मशीन में वेस्ट डालने से निकलेंगे पैसे

पति ने बनवाया पत्नी का मंदिर, सालों से कर रहा पूजा

?