झालर बेचकर पढ़ रहा था यह छात्र, सिपाही को पता चला तो किया ये काम
झालर बेचकर पढ़ रहा था यह छात्र, सिपाही को पता चला तो किया ये काम
Share:

वैसे तो साल 2020 कुछ ख़ास नहीं रहा है। इस साल में हमने बहुत सी बुरी से बुरी चीज़ें देखी हैं लेकिन कुछ ही ऐसी खबरें रहीं हैं जो खुश कर गईं हैं। वैसे इस साल इंसानियत भरी कई ख़बरों ने दिल जीता है और हमें इंसानियत का पाठ तक पढ़ाया है। कई खबरें ऐसी भी रहीं हैं जिन्होंने हमारा मनोबल तक बढ़ाया है। अब ऐसी ही ख़बर आई है जो हुबली की है। यह कहानी है 9वीं क्लास में पढ़ने वाले कुमार की। जी दरअसल कुमार हुबली में आम के पत्तों से बनी झालर बेच रहा है और वह भी इसलिए ताकि वह अगली कक्षा की पढ़ाई के लिये किताबें ले सके।

इस बात के बारे में जब ड्यूटी पर तैनात हुबली ईस्ट ट्रैफिक़ पुलिस सिपाही शंभू राडर को पता चला तो उन्होंने जो किया वह जानकर आपको हैरानी होगी। जी दरअसल उन्होंने कुमार के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया। उन्होंने उसे वहां स्थित एक बुक स्टॉल से नोटबुक और पेन दिलाया है। जब कुमार को पढ़ाई का सामान मिला तो उसकी ख़ुशी फूली नहीं समाई और वह खिलखिलाने लगा। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, 9वीं क्लास में पढ़ने वाला ये लड़का हुबली से 20 किमी दूर तादासीनकोप्पा गांव का रहने वाला है।

लॉकडाउन के कारण उसके परिवार की आर्थिक हालत ख़राब हो गई और इस वजह से वह छुट्टी के दिन अपनी चाची के साथ शहर के संगोली रायन्ना सर्कल में झालर बेचने आ गया। वह सरकारी स्कूल में पढ़ता है और उसे 10वीं क्लास के लिये नोटबुक की ज़रूरत थी। सिपाही शंभू राडर ने इस बारे में बात की और कहा कि, 'कुमार को पढ़ाई में रुचि है और इसके बाद शायद उसके साथ कुछ अच्छा हो।'

शादी का झांसा देकर ठगने वाली 'लूटेरी दुल्हन' गिरफ्तार, बना रही थी नया शिकार

BB14 में एंट्री लेंगे अली गोनी, होंगे सबसे महंगे कंटेस्टेंट!

सहवाग बोले- अगर रोहित स्वस्थ नहीं हैं तो फिर स्टेडियम में मैच के दौरान क्या कर रहे थे..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -