सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन ना करने में भारत बना रहा है रिकार्ड
सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन ना करने में भारत बना रहा है रिकार्ड
Share:

देश में बढ़ते रोड हादसे को देखते हुए, सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक के लिए करीब महीने भर पहले नासिक पुलिस ने एक जागरूकता अभियान का प्रचलन किया था, लेकिन इसके बावजुद भी लोगो की ड्राइवरिग करने के तरिके में कोई बदलाव नजर नही आया। इस बीच पुलिस ने इस वर्ष लगभग 29 घातक दुर्घटनाएं के आकड़े दर्ज किए गए हैं। इसमें ज्यादातर दुर्घटनाओं का कारण लापरवाही से ड्राइविंग करने से हुआ हैं।

लेकिन यह देखा गया है कि पिछले साल हुई दुर्घटनाओं अपेक्षा कुछ कम रही। लेकिन लोगों ट्रैफिक के नियमों को ना मानना पुलिस के लिए अब भी बड़ा सवाल बना हुआ है। पुलिस के जानकारी के मुताबित 1 जनवरी से 24 फरवरी के बीच लगभग 76 मामले दर्ज किए जबकि पिछले साल इसका आकड़ा 104 था।

सड़क दुर्घटना के की लापरवाही को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने भी दोपहिया वाहन की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कई कदम उठाए, लेकिन असफल रहे। इस बारे में सहायक पुलिस आयुक्त (यातायात), जयंत Bajbale का कहना है कि उनका इस पहल का उद्देश्य़ लोगों को उनकी ही सुरक्षा रखना है। यह भी देखा गया है कि कुछ लोग इन नियमों का पालन भी कर रहे हैं और अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट से लेकर कई सुरक्षा किट पहन रहे हैं। 

 

नई लॉन्च हुईं कारों की डि‍लि‍वरी की तारीख 3 महीने तक बढ़ी

पढ़िए नई होंडा WR-V के फीचर, जानिए क्या है खास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -