गुरुवार को इन चार कामों से  बचें
गुरुवार को इन चार कामों से बचें
Share:

ज्योतिष में सप्ताह के सभी दिनों के अलग-अलग कारक ग्रह होते हैं, जैसे सोमवार का कारक चंद्र है.ऐसे ही अन्य ग्रहों के भी कारक हैं इसलिए हमें रोज कारक ग्रह के हिसाब से शुभ काम करने और अशुभ कामों से बचने की कोशिश करनी चाहिए. ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज जानिए गुरुवार को कौन-कौन से काम करने से बचना चाहिए, अन्यथा नुकसान होने की आशंका रहती है .

1. महिलाओं को बाल नहीं धोना चाहिए : गुरुवार को महिलाओं को बाल धोने से बचना चाहिए. इस दिन का कारक ग्रह गुरु है जो कि वैवाहिक जीवन का कारक होता है. माना जाता है कि गुरुवार को बाल धोने से गुरु ग्रह कमजोर होता है. इस कारण गुरुवार को बाल धोने से मना किया जाता है.

2. बाल नहीं कटवाएं : अगर आप गुरुवार को बाल कटवाते हैं या शेविंग करते हैं तो ये काम भी गुरु ग्रह को कमजोर करता है.

3. पोंछा लगाने से बचें : गुरुवार को पोंछा नहीं लगाना चाहिए. वास्तु के अनुसार घर की उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण का कारक ग्रह गुरु है. घर की इस दिशा में पोंछा लगाने से गुरु ग्रह अशुभ होता है. व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है. इसलिए इस दिन यह सावधानी रखें

4. नाखून काटने से बचें : अगर कोई व्यक्ति गुरुवार को नाखून काटता है तो इसे अपशकुन माना जाता है. इसके कारण कार्यों में परेशानियां बढ़ सकती हैं और वैवाहिक जीवन में अशांति बढ़ सकती है. इसलिए गुरुवार को नाख़ून काटने से बचना चाहिए.

यह भी देखें

इस व्रत को रखने से रिश्ते और परिवार का होता है सर्वनाश

रंक से राजा बनाती है इस तरह की तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -