केंद्र के श्रम कानून के खिलाफ बंगाल में आक्रोश, ट्रेड यूनियन ने जाम किया रेलवे ट्रैक

By Bhavesh Bakshi
Nov 26 2020 09:18 AM
केंद्र के श्रम कानून के खिलाफ बंगाल में आक्रोश, ट्रेड यूनियन ने जाम किया रेलवे ट्रैक

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज किसानों का प्रदर्शन है, जिसका प्रभाव दिखना शुरू हो गया है. पंजाब और हरियाणा से आ रहे किसानों का प्रदर्शन जारी है. जिन्हें अब देश के विभिन्न हिस्सों से भी समर्थन मिल रहा है. बंगाल में लेफ्ट यूनियनों ने किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया है, साथ ही नए श्रम कानून का विरोध किया.

कोलकाता, नॉर्थ 24 परगना में लेफ्ट ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की. ये प्रदर्शन केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए श्रम कानून के विरुद्ध है, साथ ही किसानों के पक्ष में भी है. उल्लेखनीय है कि आज देश के कई बैंक कर्मचारी, ट्रेड यूनियनों ने हड़ताल बुलाई है. केंद्र सरकार द्वारा लेबर लॉ में संशोधन किया गया है, जिसका विरोध किया जा रहा है. आरोप है कि केंद्र के नए कानून की वजह से कर्मचारियों को दिक्कतें होंगी और उनके अधिकारों को मारा जा रहा है. 

संविधान दिवस के मौके पर आज किसान और कर्मचारी दोनों ही सड़कों पर है. दिल्ली में पंजाब से आ रहे दर्जनों किसान संगठनों ने विरोध प्रदर्शन की बात कही है, जिसको देखते हुए दिल्ली-हरियाणा सीमा, हरियाणा-पंजाब सीमा पर सुरक्षा को बढ़ाया गया है. दिल्ली में तो आज कई रूट पर मेट्रो को भी कुछ समय के लिए बंद किया गया है. दोपहर दो बजे तक दिल्ली से गुरुग्राम, दिल्ली से नोएडा मेट्रो की सर्विस ठप्प  रहेगी. 

इथियोपिया के मामलों में, प्रधानमंत्री अबी अहमद ने अंतरराष्ट्रीय "हस्तक्षेप" को किया खारिज

शिवा सीमेंट ने ओडिशा में किया 1,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश, ये है योजना

इंग्लैंड ने सभी अंतरराष्ट्रीय आवक के लिए की बड़ी घोषणा, अब जरुरी होगा ये काम