वर्ल्ड ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप : इटली के फिलिपो गेना ने जीता इंडिविजुअल परस्यूट का गोल्ड मेडल

पोलैंड : शहर के बीजीजेड वेलोड्रम पर वर्ल्ड ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप हो रही है। इटली के फिलिपो गेना ने इंडिविजुअल परस्यूट का गोल्ड मेडल जीता। 22 साल के फिलिपो चार साल में तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बने हैं। फिलिपो ने अपना टाइटल बचाया। इससे पहले, उन्होंने 2016 में भी गोल्ड जीता था। डबल यूरोपियन चैम्पियन फिलिपो ने 4 किमी की रेस में 4 मिनट 7.456 सेकंड का समय निकाला। 

पाक से ख़त्म नहीं होंगे सम्बन्ध, ICC ने ठुकराई BCCI की मांग

ऐसे जीता गोल्ड मैडल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह इटली का मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पहला गोल्ड है। जर्मनी के डोमिनिक वेंस्टेन ने सिल्वर और इटली के ही डेविडे प्लेबनी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। महिला टीम परस्यूट इवेंट का गोल्ड ऑस्ट्रेलिया ने जीता। सात बार की वर्ल्ड चैम्पियन लॉरा केनी ने बीमारी के कारण नाम वापस ले लिया था, इसलिए ब्रिटेन की टीम को सिल्वर मिला। डेनमार्क की टीम तीसरे नंबर पर रही। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 3:48.012 मिनट का समय निकालकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

सैयद मुश्ताक अली टी-20 : मध्यप्रदेश ने हासिल की सिक्किम पर शानदार जीत

ऐसे हुई थी चैम्पियनशिप की शुरुआत 

जानकारी के लिए बता दें सबसे पहली चैम्पियनशिप 1893 में शिकागो (अमेरिका) में हुई थी। इस बार इसका 116वां सीजन है। इसमें दुनिया के 49 देशों के 450 से ज्यादा साइक्लिस्ट हिस्सा ले रहे हैं। इसमें 260 पुरुष और 192 महिला साइक्लिस्ट हैं। इस साल पिछली बार से 9 देश ज्यादा हैं। यह ओलिंपिक क्वालिफिकेशन रैंकिंग टूर्नामेंट है। 

हीरो इंडियन सुपर लीग : रोमांचक मुकाबले को पुणे ने जीत के साथ किया ख़त्म

हीरो इंडियन सुपर लीग : आज एटीके से होगी दिल्ली डायनामोज की रोमांचक भिड़ंत

वीके विस्मया ने इंडियन ग्रां प्री के तीसरे चरण में हासिल किया गोल्ड मेडल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -