लॉन्चिंग से पहले सड़क पर दिखी टोयोटा की ये नई कार
लॉन्चिंग से पहले सड़क पर दिखी टोयोटा की ये नई कार
Share:

दिग्गज कार निर्माता कंपनी Toyota बहुत जल्द अपनी 2022 Glanza को लॉन्च करने वाली है. जिसके लिए कंपनी तैयारी कर रही है. न्यू ग्लैंजा फेसलिफ्ट मार्च माह में लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के बीच स्पॉट भी किया जा चुका है, इसमें इस प्रीमियम हैचबैक का केवल पीछे का पोर्शन देखने के लिए मिल रहा है. 2022 Glanza में डायमंड-कट यूनिट के साथ 16-इंच के नए अलॉय व्हील्स देखने के लिए मिल रहे है. इसमें कोई बहुत अधिक फीचर एडिशन या इंजन अपग्रेडेशन देखने को नहीं मिल रहा है. वहीं, जिसका मूल्य 7.50 लाख रुपये (अनुमानित कीमत) हो सकती है. 2022 टोयोटा ग्लैंजा की कड़ी टक्कर मारुति सुजुकी बलेनो, होंडा जैज, हुंडई I20 और वोक्सवैगन पोलो जैसी की तरह होने वाला है.

सड़क पर स्पॉट के बीच टेलगेट पर इसकी बैजिंग ढकी गई थी. वहीं, 2022 Glanza के रियर डिजाइन के बारें में बात की जाए देखने में न्यू जनरेशन बलेनो की जैसी है. जिसके आगे के हिस्से के बारे में कुछ क्लियर नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि ग्लैंजा का फ्रंट डिजाइन काफी डिफरेंट होने वाला है. 2022 Glanza में फॉग लैंप के चारों ओर क्रोम के साथ एक अलग बम्पर देखने के लिए मिल रहा है. 

न्यू ग्लैंजा में एक अलग ग्रिल भी दिया जा रहा है. ये व्हाइट पेंट शेड में देखी जा चुकी है, लेकिन आपको इसमें और भी कलर ऑप्शन देखने के लिए मिल रहा है. वहीं, इसके इंटीरियर में एक अलग तरह की डिफरेंट थीम देख पाएंगे. उम्मीद है कि टोयोटा अपनी न्यू ग्लैंजा को चार वेरिएंट में पेश करने वाली है. हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की गई है. 

इंजन: न्यू Glanza के इंजन में कोई भी परिवर्तन होने का अनुमान है.  ये 1.2-लीटर, 4 सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, जो मैक्सिमम 90 PS की पावर और 113NM का टॉर्क जनरेट करने का काम भी करता है. ये 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ मिल रही है, जो 22.35 km/l का माइलेज प्रदान कर रही है. वहीं, अगर इसको 5 स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा जाएगा तो ये 22.94 km/l का माइलेज दे रही है.

फीचर्स: उम्मीद है कि इसमें आपको 360 डिग्री का पार्किंग कैमरा देखने के लिए मिल रहा है, जो न्यू बलेनो में मिलता है. वहीं, इसमें आपको हाइलाइट हेडअप डिस्प्ले देखने के लिए मिल रहा है. इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कलर्ड मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, यूवी कट ग्लास, क्रूज कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, इंजन स्टार्ट-स्टॉप पुश बटन, कीलेस एंट्री जैसे कई फीचर्स भी मिल रहे है.

इसी माह इंडिया में KIA लॉन्च करने जा रही है अपनी इलेक्ट्रिक कार

शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च की गई नई Wagon R

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए बड़ी खबर, कारों पर जुर्माने में मिल रही इतने प्रतिशत की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -