लम्बे इन्तजार के बाद लॉन्च हुई टोयोटा की नई कार
लम्बे इन्तजार के बाद लॉन्च हुई टोयोटा की नई कार
Share:

TOYOTA ने जुलाई 2022 में अपनी हाईब्रिड कार अर्बन क्रूज़र हाइराइडर (Urban Cruiser HyRyder) को पहली बार प्रदर्शित करने के लगभग दो माह के उपरांत आज इंडिया में पेश किया गया है. कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी और अब यह कार बहुत जल्द डीलरशिप तक पहुंचने लग जाएगी. 

अर्बन क्रूज़र हाइराइडर के फीचर्स और लुक: TOYOTA अर्बन क्रूजर हाइडर के फ्रंट लुक को बिल्कुल नए डिजाइन में तैयार किया जा चुका है. SUV को क्रोम गार्निश्ड बम्पर के ठीक नीचे स्लिम LED डीआरएल के साथ एक स्लीक डिजाइन भी प्रदान किया गया हैज. साथ ही TOYOTA अन्य कारों की तुलना में इसके हेडलैंप का डिजाइन भी बिल्कुल डिफरेंट है. यह अलग डिजाइन कार के पिछले हिस्से तक जाता है जहां पतले टेल लैंप्स भी प्रदान किए जा रहे है. इस कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 9-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, हेड-अप डिस्प्ले, एंबियंट इंटीरियर लाइटिंग, 7-इंच डिजिटल इंट्रूमेंट क्लस्टर,  क्रूज कंट्रोल और TOYOTA आईकनेक्ट टेक्नोलोजी सहित 55 से अधिक फीचर्स भी मिल रहे है.

अर्बन क्रूज़र हाइराइडर का पावरट्रेन: इस नई कार को नियो ड्राइव और सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया गया है. नियो ड्राइव ग्रेड में इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिल रहा है जो 75 kW का पॉवर जेनरेट करता है. ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) से लैस नियो ड्राइव ट्रिम्स में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जा रहा है. इस कार में TOYOTA हाइब्रिड सिस्टम और इलेक्ट्रिक ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ लगा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से 68 kW का इंजन आउटपुट और 59 kW का मोटर आउटपुट भी दिया जा रहा है. साथ ही स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक मॉडल में सेल्फ-चार्जिंग टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया जा रहा है.

कीमत: TOYOTA ने इस कार के लॉन्चिंग के साथ ही इसकी कीमतों का भी एलान कर दिया है. इसमें  वी ई ड्राइव 2WD हाइब्रिड का मूल्य 18,99,000 रुपये, जी ई ड्राइव 2WD हाइब्रिड का मूल्य 17,49,000 रुपये, एस ई ड्राइव 2WD हाइब्रिड का मूल्य 15,11,000 रुपये, वी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 2WD नियो ड्राइव का मूल्य 17,09,000 रूपये, S eDrive 2WD HYBRID ट्रिम का मूल्य 15.11 लाख रुपये, G eDrive 2WD HYBRID का मूल्य 17.49 लाख रुपये और टॉप-स्पेक वैरिएंट eDrive 2WD HYBRID की कीमत 18 लाख रूपये है. (सभी कीमतें एक्स शोरूम के अनुसार हैं). उम्मीद है कि सितंबर के अंत तक इस कार की डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी.

सुरक्षा के मामले में सबसे बेस्ट है ये दो कार, जानिए इनकी खासियत

इस माह भारत में पेश की जा सकती है ये नई कार

TVS ने पेश किए अपने दो नए मॉडल, जानिए क्या है इनकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -