Toyota : कंपनी ने दुनियाभर में इतनी बेची Hybrid Cars

दुनिया की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Toyota अपनी शानदार कारों के लिए दुनिया के ऑटोमोबाइल बाजार में जानी जाती है. टोयोटा ने जनवरी, 2020 में 15 मिलियन हाइब्रिड कारों को बेचने का लक्ष्य प्राप्त किया था. कंपनी ने 1997 में Hybrid Electric Vehicles की शुरुआत Prius को लॉन्च करके की थी. आज के समय में यूरोप में hybrid electric cars की बिक्री 2.8 मिलियन हो चुकी है और मार्केट में 19 अलग-अलग कारें Toyota और Lexus ब्रांड के तहत हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

महंगी कार को लेकर लॉकडाउन में रॉइड करना पड़ा भारी

अगर बता करें ग्लोबल लेवल पर टोयोटा और लेक्सस हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल की बात की तो इसमें 44 व्हीकल मौजूद हैं. 25 साल पहले Takeshi Uchiyamada ने टीम का नेतृत्व करते हुए 21वीं शताब्दी के लिए कार तैयार की थी, जो कि ग्रीनहाउस गैस एमिशन को कम करते हुए अन्य नुकसान दायक प्रदूषण को कम करने के लिए फर्स्ट जेनरेशन Prius लॉन्च की गई थी. आज 15 मिलियन हाइब्रिड बिक्री के बाद Toyota ने पर्यावरण के लिए अपनी हाइब्रिड इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी से दुनियाभर में पेट्रोल व्हीकल की तुलना में अधिक CO2 एमिशन 120 मिलियन टन घटाया है. मार्केट में Toyota Vellfire कंपनी की हाल ही में लॉन्च की गई कार है जो कि हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है.

TVS : हिलाकर रख देंगे कंपनी के सेल्स के आंकड़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वर्तमान फॉर्थ जेनरेश हाइब्रिड सिस्टम से अलग Toyota अपने एमिशन को कम करने और बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी देने के लिए हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को रिफाइन करना जारी रखे हुए है. आज के समय में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल यूरोप के मार्केट के ग्राहकों के लिए सस्ते, आसानी से मिलने वाले और ठीक हैं. जबकि Toyota को पता है कि हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल भविष्य की इलेक्ट्रिफाइड व्हीकल का हिस्सा है. पिछले दो दशकों से कंपनी के लिए इलेक्ट्रिफिकेशन अनुभव भीकंपनी की मल्टी-पावरट्रेन स्ट्रेटजी में आता है. कंपनी रेगुलेशन, मार्केट इंफ्रास्ट्रक्चर और आखिर में ग्राहकों की डिमांड के अनुसार एमिशन को कम करने के लिए विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रिफाइड व्हीकल पेश करती है और उन्हें जारी रखेगी. 

इस बाइक के दीवाने थे बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर

क्या लॉकडाउन समाप्त होने के बाद नुकसान से उभर पाएगी ऑटो इंडस्ट्री ?

इस प्लांट पर कंपनी ने Lamborghini का प्रोडक्शन शुरू करने की बनाई योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -