सेस बढ़ने से टोयोटा गाड़ियों की कीमतें बढ़ी
सेस बढ़ने से टोयोटा गाड़ियों की कीमतें बढ़ी
Share:

नई दिल्ली. जीएसटी और सेस दर बढ़ने से ऑटोमोबाइल कंपनियां प्रभावित हो रही है. कारों की कीमतें बढ़ गई है, टोयोटा की गाड़िया भी अब महंगी हो गई है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने बुधवार को कहा कि सरकार द्वारा सेस दर बढ़ाए जाने के बाद सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ा दी है. बीते दिनों जीएसटी काउन्सिल ने मिड साइज, लार्ज कार और एसयूवी पर 2-7 फीसदी तक सेस दर में बढ़ोतरी की घोषणा की.

मिड साइज कारों के सेस में 2 प्रतिशत का इजाफा किया गया तो बड़ी कारों पर सेस 5 प्रतिशत और एसयूवी पर 7 प्रतिशत अधिक सेस देना होगा. टोयोटा कंपनी द्वारा हाल ही में लिए निर्णय के बाद दिल्ली में इनोवा क्रिस्टा लगभग 78,000 रुपये महंगी हो गई है. फॉर्चूनर कार के लिए भी 1,60000 रुपये अधिक खर्च करने होंगे. टोयोटा की कोरोला अल्टिस की कीमत 72,000 रुपये बढ़ जाएगी.

सेस दर बढ़ने से हाइब्रिड और छोटी कारों की कीमतों पर असर नहीं पड़ा है. यह बढ़ी हुई कीमतें 12 सितंबर से लागू हो गई है. बढ़ी हुई कीमतों से कस्टमर्स की पसंद पर असर तो पड़ेगा. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के मार्केटिंग सेल्स डायरेक्टर और सीनियर वाइज प्रेजिडेंट एन राजा ने कहा कि जीएसटी में संशोधन के बाद सेस दर में बढ़ोतरी के अनुसार प्रोडक्ट की कीमतों को रिवाइज किया है, जो जीएसटी प्री-जीएसटी परिदृश्य के करीब दिखे.

ये भी पढ़े

भारत में लॉन्च हो सकती है 800CC इंजन के साथ डुकाटी स्क्रैम्ब्लर

ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी

फ़ोर्स गोरखा बीएस 4 मॉडल भारत में हुई लांच

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -