2020 में दुनिया की नंबर 1 कार विक्रेता कंपनी बनी टोयोटा
2020 में दुनिया की नंबर 1 कार विक्रेता कंपनी बनी टोयोटा
Share:

जैपनीज ऑटोमेकर टोयोटा ने 2020 में दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले ऑटोमेकर बनने के लिए वोक्सवैगन समूह को पीछे छोड़ दिया। टोयोटा ने पांच साल में पहली बार इस स्थान को प्राप्त किया है।

रिपोर्टों के अनुसार टोयोटा ने वोक्सवैगन को 2020 में दुनिया का सबसे अधिक बिकने वाला ऑटोमेकर बना दिया, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी की वजह से VW को भारी नुकसान हुआ। वोक्सवैगनग्रुप की वैश्विक डिलीवरी में 15 प्रतिशत से 9.31 मिलियन की गिरावट आई है, वाहन निर्माता ने कहा कि 13. 13. VW के आंकड़े में VW, ऑडी, पोर्श, स्कोडा और सीट ब्रांडों की बिक्री शामिल है, साथ ही साथ इसके स्कैनिया और MAN भारी ट्रक इकाइयां भी शामिल हैं।

टोयोटा की 2020 समूह की बिक्री, जिसमें उसकी सहायक लेक्सस, डायहात्सु और हीनो शामिल हैं, 11 प्रतिशत गिरकर 9.53 मिलियन यूनिट हो गई, कंपनी ने गुरुवार को कहा ऑटोमेकर्स की बिक्री के नुकसान की सीमा काफी हद तक वायरस द्वारा बाधित क्षेत्रों के संपर्क के उनके स्तर से निर्धारित की गई थी। U.S. में टोयोटा की बड़ी मौजूदगी है, जहां 2020 में कुल कारों की बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट आई। हालांकि अमेरिका में सबसे अधिक कोरोना मौतें और मामले हैं, लेकिन यूरोप में उतने लॉकडाउन नहीं हुए हैं। दूसरी ओर VW की यूरोपीय संघ में एक मजबूत उपस्थिति है, जहां यात्री कार की बिक्री 2020 में "अभूतपूर्व" 24 प्रतिशत से 10 मिलियन से कम हो गई।

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे केजरीवाल, ट्वीट कर कही ये बात

दुल्हन बनी बेटी के लिए खरीदारी करने जा रहा था परिवार, माता-पिता सहित 6 की मौत

किसान आंदोलन: मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत शुरू, कांग्रेस और सपा के नेता भी मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -